IPL 2023 KKR vs RCB: कोलकाता नाइट राइडर्स की घरेलू मैदान पर हो जाती दुर्दशा, इन दो खिलाडियों ने पलट दी बाजी

कोलकाता नाइट राइडर्स ने IPL 2023 के 9वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 81 रन के बड़े अंतर से करारी शिकस्त दी। कोलकाता नाइट राइडर्स की अपने घरेलू मैदान पर फजीहत हो जाती, लेकिन शार्दुल ठाकुर और रिंकू सिंह की साझेदारी ने साख बचाई।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 के 9वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुरुवार 6 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 81 रन के बड़े अंतर से करारी शिकस्त दी। कोलकाता नाइट राइडर्स की दो मैचों में यह पहली जीत रही। इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स को पंजाब किंग्‍स के हाथों मोहाली में डकवर्थ लुईस पद्यति के आधार पर 7 रन से शिकस्‍त मिली थी।

कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स स्टेडियम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 204 रन बनाए। इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिनर्स ने अपना जादू बिखेरा और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 17.4 ओवर में महज 123 रन पर ढेर कर दिया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की मौजूदा IPL में यह पहली हार है। इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को शिकस्त देकर IPL की विजयी शुरुआत की थी।

कोलकाता नाइट राइडर्स की हो जाती दुर्दशा -

पहले बल्‍लेबाजी करने के लिए उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत बेहद खराब रही। महज 89 रन के स्‍कोर पर टीम ने अपने पांच विकेट गंवा दिए थे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाज जिस लय में थे, उसको देखते हुए यही लग रहा था कि मेजबान टीम मात्र 150 रन के अंदर ही सिमट कर रह जाएगी।

लेकिन तब शार्दुल ठाकुर (68 रन) और रिंकू सिंह (46 रन) कोलकाता नाइट राइडर्स के संकटमोचक बने। शार्दुल और रिंकू ने शतकीय साझेदारी करके कोलकाता नाइट राइडर्स को अपने घरेलू मैदान पर शर्मिंदा होने से बचा लिया। शार्दुल और रिंकू ने छठे विकेट के लिए 103 रन जोड़े और अपनी टीम को 190 रन के पार पहुंचाया।

बता दें कि रिंकू सिंह ने 33 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके और तीन छक्‍के की मदद से शानदार 46 रन की पारी खेली। वहीं शार्दुल ठाकुर ने 29 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौके और तीन छक्‍के की मदद से धमाकेदार 68 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों की की साझेदारी मैच का टर्निंग प्‍वाइंट साबित हुई।

स्पिनर गेंदबाजों ने दिखाया जलवा -

कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिनर्स ने एक पारी में सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड बना दिया है। वरुण चक्रवर्ती (4 विकेट), सुयष शर्मा (3 विकेट) और सुनील नरेन (2 विकेट) ने मिलकर 9 विकेट प्राप्त किए। इससे पहले एक पारी में स्पिनर्स द्वारा सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के नाम दर्ज था।

चेन्नई सुपर किंग्स के स्पिनर्स ने साल 2012 में विशाखापट्टनम में दिल्‍ली कैपिटल्स के खिलाफ 8 विकेट झटके थे। फिर चेन्नई सुपर किंग्स के स्पिनर्स ने साल 2019 में चेन्‍नई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 8 विकेट चटकाए थे। इसी प्रकार चेन्नई सुपर किंग्स के स्पिनर्स ने साल 2019 में दिल्‍ली कैपिटल्स के खिलाफ भी 8 विकेट चटकाए थे।

calender
07 April 2023, 10:55 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो