World Cup: विश्व कप से पहले कपिल देव ने रोहित शर्मा को दी सलाह, कहा- बदलना होगा कप्तानी का अंदाज

World Cup 2023: भारत की मेजबानी में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से होने जा रहा है. क्रिकेट के इतिहास में पहली बार इस मेगा इवेंट की मेजबानी अकेले भारत करने वाला है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • 8 अक्टूबर विश्व कप का पहला मुकाबला खेलेगी भारतीय टीम
  • कपिल ने कहा, मैदान पर आक्रमक दिखें कप्तान रोहित शर्मा
  • 'पहले टॉप-4 में पहुंचने की कोशिश करे भारतीय टीम'

Kapil Dev Advice Rohit Sharma: भारत की मेजबानी में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से होने जा रहा है. क्रिकेट के इतिहास में पहली बार इस मेगा इवेंट की मेजबानी अकेले भारत करने वाला है. वहीं भारतीय क्रिकेट  टीम के ऊपर विश्व कप का खिताब जीतने का दबाव भी रहने वाला है. क्योंकि टीम इंडिया 2011 में वनडे वर्ल्ड कप अपने घर पर खेला था तो उसमें खिताब को अपने नाम किया था. साल 1983 में अपनी कप्तानी के दौरान भारतीय टीम को पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले कपिल देव ने मौजूदा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को एक अहम सलाह दी है.

8 अक्टूबर विश्व कप का पहला मुकाबला खेलेगी भारतीय टीम

पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने मीडिया को दिए बयान में कहा कि रोहित एक शानदार कप्तान हैं, लेकिन मैदान पर खेल के दौरान उन्हें और अधिक आक्रामक दिखने की आवश्यकता है. उन्होंने इंग्लैंड की बैजबॉल रणनीति पर भी बयान दिया. वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी.

हर टीम की अपनी-अपनी रणनीति- कपिल देव

कपिल ने इंग्लैंड की बैजबॉल रणनीति को लेकर कहा कि यह बेहद शानदार है. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई हालिया एशेज सीरीज काफी रोमांचक थी, जो हम सभी ने काफी लंबे वक्त के बाद इस तरह की सीरीज देखी. मुझे लगता है कि क्रिकेट इसी तरह से खेलने वाला खेल है. जहां तक भारतीय टीम के इस रणनीति के तहत खेलने की बात है तो मुझे लगता है कि हर टीम के पास अपना-अपना प्लान होता है और सभी की नजर मैच जीतने पर होती है. 

'पहले टॉप-4 में पहुंचने का कोशिश करे भारतीय टीम'

जब पूछा गया कि आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के खिताब जीतने के चांस कितने हैं, इस सवाल पर कपिल देव ने कहा कि टीम को पहले टॉप-4 में पहुंचने की कोशिश करनी चाहिए. जिसके बाद उन्हें आगे की रणनीति तैयार करनी चाहिए. सेमीफाइनल जैसे मुकाबलों में कुछ किस्मत की भी जरूरत होती है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण चीज हैं टॉप-4 में जगह बनाना. 

calender
16 August 2023, 12:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो