Lok Sabha Election: TDP के NDA में शामिल होने के सवाल पर चंद्रबाबू नायडू ने दिया जवाब, कहा- सही समय पर...

Lok Sabha Election: चंद्रबाबू नायडू एनडीए के संस्थापकों में शामिल रहे थे, लेकिन 2019 लोकसभा चुनावों के पहले उनकी पार्टी टीडीपी ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने से इनकार करने के विरोध में खुद को एनडीए से अगल कर लिया.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • एनडीए के संस्थापकों में शामिल रहे थे चंद्रबाबू नायडू
  • 2019 लोकसभा चुनावों के पहले TDP एनडीए छोड़ा
  • मेरी प्राथमिकता आंध्र प्रदेश है- चंद्रबाबू नायडू

Lok Sabha Election: 2024 लोकसभा चुनाव के पहले बीजेपी नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) अपना दायरा बढ़ाने में लगा है. पीछले महीने ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा और चिराग पासवान की पार्टी अधिकारिक रूप से एनडीए में वापसी कर ली है. इस बीच कुछ समय से ये भी चर्चा में है कि चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली तेलगु देशम पार्टी यानी की टीडीपी (TDP) भी एनडीए गठबंधन में वापसी कर सकती है. इस मामले पर चंद्रबाबू नायडू ने जवाब दिया और कहा कि ये सही समय नहीं है और समय आने पर वे इस बारे में बात करेंगे.

दरअसल, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्त को विशाखापत्तनम में आयोजित एक कार्यक्रम में विजन-2047 डॉक्यूमेंट रिलीज करने के बाद मीडिया से बात कर रहे थे. इस दौरान जब उनसे एनडीए में शामिल होने के प्लान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "एनडीए सरकार में शामिल होने के बारे में बात करने के लिए ये सही समय नहीं है. मैं सही समय पर इस बारे में बात करूंगा."

NDA के संस्थापकों में रहे थे चंद्रबाबू नायडू

बता दें कि चंद्रबाबू नायडू एनडीए के संस्थापकों में शामिल रहे थे, लेकिन 2019 लोकसभा चुनावों के पहले उनकी पार्टी टीडीपी ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने से इनकार करने के विरोध में खुद को एनडीए से अगल कर लिया. अब एक बार फिर उनकी वापसी की चर्चा हो रही है. इसी साल जून की शुरुआत में चंद्रबाबू नायडू ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी.

मेरी भूमिका 2024 के लिए स्पष्ट है. उन्होंने कहा, मेरी प्राथमिकता आंध्र प्रदेश है. ये मेरा सबसे बड़ा एजेंडा है. मैं राज्य के पुनर्निमाण और पुनर्गठन के बारे में तैयारी करूंगा. -चंद्रबाबू नायडू

 
अमरावती के मुद्दे पर नायडू ने क्या कहा?

अमरावती राजधानी के मुद्दे पर नायडू ने कहा, "आप (सीएम जगन मोहन रेड्डी) विधानसभा में बैठे हैं. आप सचिवालय में बैठे हैं. आप कैबिनेट बैठक कहां कर रहे हैं? क्या यह अस्थायी है? पिछले दस वर्षों से वे काम कर रहे हैं. सब कुछ तैयार हो गया. हमने आंध्र प्रदेश के लिए विश्व स्तरीय राजधानी की योजना बनाई. मैंने नौ वर्षों के लिए व्यवस्थित रूप से हैदराबाद के लिए सबसे अच्छे पारिस्थितिकी तंत्र में से एक की योजना बनाई."

calender
16 August 2023, 10:07 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो