Britain: कथावाचक मोरारी बापू के कार्यक्रम में पहुंचे ऋषि सुनक, कहा-'प्रधानमंत्री की तरह नहीं, हिंदू होने के नाते आया हूं'

Rishi Sunak: ऋषि सुनक 15 अगस्त को मोरारी बापू की रामकथा में कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी पहुंचे थे. जहां पर उन्होंने कहा कि मोरारी बापू की रामकथा में शामिल होना मेरे लिए सम्मान और खुशी की बात है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

UK PM Rishi Sunak: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक एक बार फिर से चर्चाओं में है. सुनक 15 अगस्त को कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में आयोजित कथावाचक मोरारी बापू कार्यक्रम में पहुंचे थे. इस दौरान ऋषि सुनक ने मोरारी बापू की आरती की और मंच से कहा कि मोरारी बापू की रामकथा में शामिल होने उनके लिए सम्मान और खुशी की बात है.

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने अपनी बात की शुरूआत जय सिया राम का नारा लगाकर की. उन्होंने कहा कि भारत के स्वतंत्रता दिवस पर मुरारी बापू की कथा में आकर अच्छा लग रहा है. मुश्किल हालात में हमारी आस्था हमें साहस और ताकत देती है.

ऋषि सुनक ने कहा, ''मैं यहां प्रधानमंत्री की तरह नहीं, हिंदू की तरह आया हूं. मेरे लिए आस्था बेहद निजी है. ज़िंदगी के हर पहलू में ये मुझे दिशा दिखाता है. प्रधानमंत्री होना सम्मान की बात है लेकिन ये इतना आसान काम नहीं है. कड़े फैसले लेने होते हैं. मुश्किल हालात का सामना करना होता है. ऐसे में हमारी आस्था हमें साहस और ताकत देती है ताकि देश के लिए अच्छे फैसले लिए जा सकें.''

दीवाली का जिक्र करते हुए पीएम ऋषि सुनक ने कहा, ''मेरे लिए बेहद खास और कमाल का पल रहता है जब चांसलर रहते हुए 11 डाउनिंग स्ट्रीट के बाहर दिवाली पर दीया जलाया था. जैसे बापू के पीछे हनुमान हैं. मुझे गर्व है कि प्रधानमंत्री कार्यालय की मेरी मेज पर भी गणेश जी हैं.'' बता दें कि ऋषि सुनक ब्रिटेन के पहले हिंदू प्रधानमंत्री है. इससे पहले कई मौकों पर सुनक हिंदू धर्म के बारे में बोला है. इस वजह से भारत में अक्सर सोशल मीडिया पर ऋषि सुनक चर्चाओं में बने रहते हैं.

calender
16 August 2023, 11:17 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो