IPL 2024: कोलकाता नाईट राइडर्स ने लिया बड़ा फैसला, शार्दुल ठाकुर समेत इन 12 खिलाड़ियों को किया बाहर

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने कई बड़े बदलाव किए हैं. टीम ने शार्दुल ठाकुर और लॉकी फर्ग्यूसन समेत 12 खिलाड़ियों को बाहर की राह दिखाई है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

KKR IPL 2024 Retained Players List: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने कई बड़े बदलाव किए हैं. टीम ने शार्दुल ठाकुर और लॉकी फर्ग्यूसन समेत 12 खिलाड़ियों को बाहर की राह दिखाई है. कोलकाता के ये बदलाव काफी चौंकाने वाले हैं. टीम ने शाकिब अल हसन जैसे स्टार ऑलराउंडर को भी रिलीज कर दिया है.

टीमें ज्यादा खिलाड़ी रिलीज करके ऑक्शन में नए खिलाड़ियों पर दांव लगाना चाहेंगी, जिसमें कोलकाता नाईट राइडर्स भी शामिल है. बता दें कि IPL 2023 में कोलकाता की टीम अंक तालिका में सातवें पायदान पर रही थी. टीम ने 16 मुकाबलों में से महज 6 लीग मुकाबलों में ही जीत दर्ज कर पाई थी.

इस बार कोलकाता ने टूर्नामेंट में विजेता बनने के इरादे से बड़े बदलाव किए हैं. वहीं पिछले सीजन में टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर चोटिल होने की वजह से टीम का हिस्सा नहीं थे और नितीश राणा ने टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था. लेकिन IPL 2024 में श्रेयस अय्यर फिर से टीम की कमान संभालने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

वहीं अगर कोलकाता टीम के रिलीज खिलाड़ियों की बात करें तो 12 में 6 विदेशी खिलाड़ी और 6 भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं. अब देखना यह दिलचस्प रहेगा कि कोलकाता नाईट राइडर्स इस बड़े रिलीज के बाद ऑक्शन में किन खिलाड़ियों पर दांव लगाती है.

रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट -

श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, नीतीश राणा, रिंकू सिंह, रहमानुल्लाह गुरबाज, आंद्रे रसेल, जेसन रॉय, सुनील नरेन, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, अनुकूल रॉय, वैभव अरोड़ा, सुयश शर्मा, मनदीप सिंह. 

रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट -

शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, नाराणय जगदीसन, मनदीप सिंह, कुलवंत खेजरोलिया, आर्यन देसाई, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास, डेविड विसे, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साऊदी, जॉनसन चार्ल्स.

calender
26 November 2023, 06:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो