MI vs LSG: आकाश मधवाल की गेंदबाजी के मुरीद हुए ये भारतीय दिग्गज खिलाड़ी, जसप्रीत बुमराह ने भी इस गेंदबाज की शान में कही ये बात

बुधवार 24 मई को IPL 2023 के एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ पांच विकेट लेने के बाद भारतीय क्रिकेटर अनिल कुंबले, वीरेंद्र सहवाग और जसप्रीत बुमराह ने तेज गेंदबाज आकाश मधवाल की तारीफ की है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

बुधवार 24 मई को IPL 2023 के एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ पांच विकेट लेने के बाद भारतीय क्रिकेटर अनिल कुंबले, वीरेंद्र सहवाग और जसप्रीत बुमराह ने तेज गेंदबाज आकाश मधवाल की तारीफ की है।

आकाश का बेहतरीन प्रदर्शन -

मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवरों में कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव और नेहल वढेरा के कैमियो के दम पर 182 का लक्ष्य खड़ा किया। क्वालिफायर-2 में प्रवेश करने के लिए 183 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ की शुरुआत बेहद खराब रही क्योंकि आकाश मधवाल ने शुरुआत में प्रेरक मांकड़ को ऑउट कर पवेलियन की रह दिखाई।

लगातार अंतराल में गिरते रहे लखनऊ के विकेट -

इसके बाद काइल मेयर भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और 18 रन के निजी स्कोर पर वापस पवेलियन लौटे, जिसके बाद मार्कस स्टोइनिस ने पारी को संभालने का प्रयास किया, लेकिन क्रुणाल पांड्या का विकेट गिरते ही मुकाबला लखनऊ के हाथों से फिसलता नजर आया। मुंबई इंडियंस के गेंदबाज आकाश मधवाल ने शुरुआत से ही लखनऊ के बल्लेबाजों को क्रीज पर ज्यादा देर टिकने का समय नहीं दिया।

आकाश ने की शानदार गेंदबाजी -

29 वर्षीय आकाश मधवाल ने लगातार दो गेंदों पर आयुष बडोनी और निकोलस पूरन का विकेट चटकाकर लखनऊ की कमर तोड़ दी। इसके बाद रवि बिश्नोई और मोहसिन खान को ऑउट कर लखनऊ सुपर जायंट्स की पारी को खत्म कर दिया। आकाश मधवाल ने 3.3 ओवर में 5 रन देकर 5 विकेट के रिकॉर्ड आंकड़े के साथ इस मुकाबले को मुंबई की झोली दाल दिया।

हर तरफ आकाश को मिली तारीफ -

इसके बाद आकाश मधवाल को हर तरफ अनिल कुंबले, वीरेंद्र सहवाग और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों से तारीफ मिल रही है। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि नए खिलाड़ियों को IPL में अच्छा प्रदर्शन करते और टूर्नामेंट में अपनी छाप छोड़ते हुए देखना बहुत अच्छा लगता है।

अनिल कुंबले ने किया आकाश मधवाल का स्वागत -

आकाश मधवाल ने पांच विकेट हासिल कर अनिल कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कुंबले ने 5/5 क्लब में आकाश का स्वागत किया है। अनिल कुंबले ने ट्वीट कर लिखा कि "हाई प्रेशर वाले मुकाबले में बेहद शानदार गेंदबाजी, आकाश मधवाल आपका 5/5 क्लब में स्वागत है।"

वीरेंद्र सहवाग ने किया ट्वीट -

वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर ट्वीट करते कहा कि, "आकाश मधवाल ने एलिमिनेटर मुकाबले में 5 विकेट लिए हैं। उन्होंने आखिरी लीग मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ करो या मरो वाले मुकाबले की हालत में 4 विकेट अपने नाम किए थे। नए खिलाड़ियों को शानदार प्रदर्शन करते हुए देख बहुत खुशी हुई। यह IPL का वह सीजन है, जहां कई अनुभवी खिलाड़ियों का सीजन बेहतरीन रहा है और कई नए खिलाड़ियों ने एक गहरी छाप छोड़ी है। मुंबई इंडियंस को एक शानदार जीत के लिए शुभकामनाएं। क्या वे लीग चरण में चौथे स्थान पर रहने के बाद IPL का खिताब जीतने वाली पहली टीम बनेंगे?"

जसप्रीत बुमराह ने की मधवाल की तारीफ -

जसप्रीत बुमराह भी आकाश मधवाल के स्पेल से हैरान थे और मुंबई इंडियंस को ट्वीट कर जीत की बधाई दी। बुमराह ने लिखा कि "आकाश मधवाल का क्या जादू है। शानदार जीत, मुंबई को बधाई।"

calender
25 May 2023, 12:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो