MI vs RCB: बैंगलोर के खिलाफ मिली जीत के बाद खुश दिखे रोहित, इस गेंदबाज ने किया हिटमैन को प्रभावित, बोले- 'समय बदल चुका है'...

मुकाबला जीतने के बाद मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा मैंने टॉस के समय ही कहा था कि यह पिच बल्‍लेबाजी के लिए अच्‍छी है। हमारे और बैंगलोर के मिलाकर चारों बल्‍लेबाजों ने अच्‍छी बल्‍लेबाजी की। आकाश मधवाल उत्‍तराखंड टीम का भी लीडर है, ह जानता है कि गेंदबाजी किस जगह पर करनी है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 का 54वां मुकाबला मंगलवार 9 मई को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेला गया। इस मुकाबले में मुंबई ने बैंगलोर को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी। सूर्यकुमार यादव का बल्ला कई दिनों के बाद एक बार फिर जमकर बरसा।

सूर्या ने इस मुकाबले में 35 गेंदों का सामना करते हुए 83 रन की तूफानी पारी खेली। मुकाबले की बात करें तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 199 रन का लक्ष्य खड़ा किया। जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरे मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों ने 17वें ओवर में ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

इस मुकाबले में सूर्या के अलावा नेहल वढेरा ने 34 गेंदों पर शानदार 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। इसके अलावा ईशान किशन ने 21 गेंदों का सामना करते हुए 42 रन बनाए।

रोहित शर्मा ने की आकाश मधवाल की तारीफ -

मुकाबला जीतने के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि, "मैंने टॉस के समय ही कहा था कि यह पिच बल्‍लेबाजी के लिए बहुत अच्‍छी है। हमारे और उनके (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर) मिलाकर चारों बल्‍लेबाजों ने शानदार बल्‍लेबाजी की। आकाश मधवाल उत्‍तराखंड टीम का भी लीडर है और वह जानता है कि गेंदबाजी किस जगह पर करनी है। जब वह आखिरी ओवर गेंदबाजी करने आया तो यह हमारे लिए अच्‍छा रहा। मैं नहीं जानता कि इस मैदान पर कितना स्‍कोर सही है, अगर पता भी होता तो मैं यह बताने वाला नहीं था।"

हिटमैन ने आगे कहा कि, "समय बदल चुका है, बल्‍लेबाज अब अलग तरह के शॉट खेल रहे हैं, हमने पिछले मुकाबले में भी 200 रन चेज किए थे तो यह हमारी टीम के लिए बहुत अच्‍छा है।"

मैं कंफर्ट जोन से बाहर निकलकर बल्‍लेबाजी करता हूं -

वहीं इस मुकाबले के प्लेयर ऑफ द मैच सूर्या ने कहा, "टीम के नज‍रिए से यह बहुत जरूरी था कि मैं बेहतर बल्लेबाजी करूं और आज के मुकाबले में अच्छी बल्लेबाजी करके बहुत अच्‍छा लग रहा है।" उन्होंने आगे कहा कि, "रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाज मुझे धीमी गति गेंदबाजी कर रहे थे और तब मैंने नेहल से बात की कि अगर ऐसा होता है तो हम डबल चुराएंगे। गैप में बाउंड्री की बात है तो मैं अभ्‍यास इस तरह से करता हूं। मैं कंफर्ट जोन से बाहर आकर बल्‍लेबाजी करता हूं और वहीं रन बनाता हूं जहां मेरी ताकत है।"

calender
10 May 2023, 01:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो