Michael Vaughan: इंग्लैंड टीम को माइकल वॉन ने दिया खास सुझाव, बोले- 'एक बार हावी हो तो फिर वापसी का मौका मत दो...'

England vs Australia: एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट में कई बार मैच इंग्लैंड की पकड़ में था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने शानदार वापसी करते हुए पहला टेस्ट दो विकेट से अपने नाम कर लिया।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Michael Vaughan gave advice to England team: एशेज सीरीज 2023 के पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की हार के बाद पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली टीम को सलाह दी है कि जब मेहमानों को बैक फुट पर धकेला जाता है, तो सुनिश्चित करें कि आप उसे चित कर दें और उनके लिए वापसी का कोई मौका न छोड़ें।

बता दें कि एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट में कई बार मैच इंग्लैंड की पकड़ में था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने शानदार वापसी करते हुए पहला टेस्ट दो विकेट से अपने नाम कर लिया। पांचवे दिन के खेल में 281 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को पैट कमिंस नाबाद 44 रन और नाथन लियोन नाबाद 16 रन के बीच नौवें विकेट के लिए 55 रन की नाबाद साझेदारी से जीत मिली।

माइकल वॉन ने द डेली टेलीग्राफ के लिए अपने कॉलम में लिखा कि, "इंग्लैंड को जो सीखना चाहिए वह यह है कि जब आप विपक्ष को पछाड़ रहे हों, तो सुनिश्चित करें कि आप मामला खत्म कर रहे हैं। यदि आप आलोचना कर रहे थे, तो इस टेस्ट मैच में कई बार ऐसा हुआ जब इंग्लैंड शीर्ष पर आराम से लग रहा था और फिर ऑस्ट्रेलिया के लिए सिर्फ एक दरवाजा खोल दिया।"

माइकल वॉन ने आगे लिखा कि, "यह इंग्लैंड के लिए एक चेतावनी का संकेत है, मैं टीम नहीं बदलूंगा। यह सिर्फ होशियार होने और क्षेत्र में थोड़ा और तेज होने के बारे में है, वे ऑस्ट्रेलिया को इतने मौके नहीं दे सकते। मेरी याद में कोई स्पोर्टिंग टीम नहीं है, जो केवल एक ही तरीके से खेलते हैं और आखिरकार उच्चतम प्रतियोगिताओं में सफल होते हैं। इसे बदलने के लिए आपके पास यह है कि इंग्लैंड को पांच दिवसीय खेल के दौरान अनुकूल करने की आवश्यकता है।"

उन्होंने कहा कि, "इंग्लैंड कहेगा कि कुछ भी नहीं बदलता है, और यह बाहरी रूप से टिके रहने के लिए एक अच्छा संदेश है। लेकिन मुझे लगता है कि बेन स्टोक्स चाहते हैं कि टीम पिछले एक साल में अच्छी तरह से काम करने के मूल को ध्यान में रखते हुए बस थोड़ा सा स्मार्ट बनने की कोशिश करे और उसे सिर्फ क्षणों का आकलन करने में चतुर होना चाहिए।"

इंग्लैंड अब पांच मैचों की एशेज सीरीज में 1-0 से पीछे है और दूसरा मुकाबला लॉर्डस में 28 जून से शुरू होने वाला है। माइकल वॉन को भी लगा कि मेजबान टीम अगले मुकाबले में चतुर हो सकती है। माइकल वॉन ने आगे लिखा कि, "वे फ्रंट फुट पर और साहसिक रूप से खेलना जारी रख सकते हैं, लेकिन उन पलों को पहचानने के बारे में थोड़ा होशियार भी हो सकते हैं। उन्हें लॉर्डस में थोड़ा चतुर होने की आवश्यकता है।"

वॉन ने निष्कर्ष निकाला कि, "कभी-कभी वे कुछ अधिक निर्दयी हो सकते थे और बस यह सुनिश्चित कर लें कि वे सत्र जीत लें। इंग्लैंड ने पहले और चौथे दिन बहुत अच्छी शुरूआत की, और फिर सत्र के अंत में कुछ नरमी दिखा दी, उन्हें थोड़ा सा होशियार होने की आवश्यकता है।"

calender
22 June 2023, 09:58 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो