Asia Cup 2023: एशिया कप से बाहर हो सकता है पाकिस्तान, पीसीबी के संभावित अध्यक्ष जका अशरफ ने हाइब्रिड मॉडल किया रिजेक्ट

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के आयोजन पर एक बार फिर से खतरे के बादल मंडराते हुए नजर आ रहे हैं। पीसीबी के संभावित अध्यक्ष जका अशरफ ने हाइब्रिड मॉडल से इसके आयोजन को पूरी तरह से नकार दिया है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Asia Cup 2023, PCB: एशिया कप 2023 के आयोजन पर एक बार फिर से खतरे के बादल मंडराने लगे हैं, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अगले अध्यक्ष की रेस में सबसे आगे चल रहे जका अशरफ ने हाइब्रिड मॉडल के तहत इसके आयोजन को ठुकरा दिया है। एशिया कप 2023 को पाकिस्तान और श्रीलंका में आयोजित कराने का निर्णय लिया गया था।

इसमें 4 मुकाबले पाकिस्तान में, तो वहीं टूर्नामेंट के बाकी मुकाबलों का आयोजन श्रीलंका में किया जाना था। इस्लामाबाद में एक पत्रकार सम्मेलन के दौरान जका अशरफ ने कहा कि, "मैं पहले ही इस हाइब्रिड मॉडल को खारिज कर चुका हूं, क्योंकि मैं इससे सहमत नहीं हूं। एशियाई क्रिकेट परिषद के बोर्ड ने फैसला किया था, यह टूर्नामेंट पाकिस्तान में होगा तो यहीं होना चाहिए।"

बता दें कि जका अशरफ के इस बयान के बाद जहां एशिया कप का आयोजन खतरे में दिख रहा, वहीं भारत में इस साल के अंत में होने वाले वनडे विश्व कप में पाकिस्तानी टीम के खेलने पर भी संशय की स्थिति नजर आ रही है। यदि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपना रुख नहीं बदलता है, तो ऐसे में एशिया कप को पाकिस्तान टीम के बिना ही खेले जाने का निर्णय लिया जा सकता है।

पाकिस्तान के सामने अभी कई मुद्दे हैं -

संभावित पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष जका अशरफ ने कहा कि, "एशिया कप के सभी मुख्य मुकाबले पाकिस्तान के बाहर होंगे, कमजोर टीमों के मैच पाकिस्तान से कराए जायेंगे जो सरासर गलत है। बोर्ड ने पहले किस पर मंजूरी दी मुझे नहीं पता है, मैं देखता हूं कि इतने कम वक्त में क्या हो सकता है। पाकिस्तान के सामने अभी कई सारे मुद्दे हैं, विश्व कप का भी मामला अभी नहीं सुलझा है। ऐसे में इसके शेड्यूल को लेकर और इंतजार करना पड़ सकता है, मैं पद संभालने के बाद ही हालात के मुताबिक फैसला लूंगा।"

calender
22 June 2023, 08:50 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो