ODI World Cup 2023: आईसीसी और बीसीसीआई ने ठुकराई पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मांग, तय वेन्यू पर ही खेलने होंगे मैच

World Cup 2023: ICC और BCCI ने 20 जून को बैठक की थी। इस बैठक में दोनों ने अपना फैसला PCB को सुना दिया है, जिसमें वेन्यू में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं करने की बात कही है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ODI World Cup 2023: भारत में होने वाले वनडे विश्व कप का शेड्यूल अभी आधिकारिक नहीं हुआ है। इससे पहले PCB (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) ने BCCI (भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड) और ICC (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) से अपनी टीम के कुछ मैचों के वेन्यू में बदलाव की मांग की थी। लेकिन अब फैसला हुआ है कि PCB की इन मांगों को पूरा नहीं किया जा सकता। 20 जून को हुई बैठक में PCB को इस बारे में सूचना दे दी गई है।

बाबर आजम के नेतृत्व वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम को चेन्नई और बेंगलुरु में अपने मुकाबले खेलने हैं। पाकिस्तान मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान की टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ अपना मुकाबला चेन्नई के मैदान में खेलना है, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाला मुकाबला बैंगलोर में आयोजित होगा। इस ड्रॉफ्ट शेड्यूल में से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इन दो मुकाबलों के वेन्यू में बदलाव करने की मांग की थी।

ICC और BCCI ने ठुकराई पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मांग -

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ICC और BCCI ने मंगलवार 20 जून को बैठक की थी। इस बैठक में दोनों ने अपना फैसला PCB को सुना दिया है, जिसमें वेन्यू में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं करने की बात कही है। ICC और BCCI ने PCB को बताया कि इस स्थिति में वेन्यू में बदलाव करने का कोई तर्क नहीं बनता।

वेन्यू में कोई बदलाव तभी हो सकता है जब ग्राउंड में सुरक्षा संबंधित कोई मुद्दा हो, या कोई ग्राउंड अंतर्राष्ट्रीय मैच के लिए उपयुक्त ना हो। पाकिस्तान टीम के लिए चेन्नई और बेंगलुरु को सुरक्षित स्थान माना गया है। यहां पर टीम को सर्वोत्तम सुविधाएं मिलेगी।

इससे पहले PCB के पूर्व चीफ नजम सेठी ने अहमदाबाद को लेकर भी विचार करने के लिए कहा था, लेकिन तब भी उनकी मांग पर विचार नहीं किया गया था। गौरतलब हो कि आखिरी बार साल 2016 में एक मुकाबले का स्थान बदला गया था। साल 2016 में हुए टी20 विश्व कप में भारत पाकिस्तान मुकाबले को सुरक्षा कारणों से धर्मशाला से कोलकाता में शिफ्ट किया गया था।

calender
21 June 2023, 05:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो