ODI WC 2023: भारतीय टीम के लिए बड़ी खुशखबरी, जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर को लेकर BCCI ने दी बड़ी अपडेट

इस साल के अंत में भारत वनडे विश्व कप की मेजबानी करेगा। 2011 के बाद से यह पहला मौका है जब भारत में वर्ल्ड कप का आयोजन हो रहा है। इस बीच भारतीय टीम के दो बड़े खिलाड़ियों को लेकर BCCI ने बड़ा वाला अपडेट दिया है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 के बीच BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को लेकर एक बड़ी अपडेट दी है। आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह काफी लंबे समय से चोट से जूझ रहे है और इसी की वजह से बुमराह क्रिकेट के मैदान से दूर है।

जसप्रीत बुमराह की पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी सफल रही और अब बुमराह को दर्द से भी राहत मिल गई है। इसके साथ ही BCCI ने ट्वीट कर श्रेयस अय्यर की चोट पर भी जानकारी शेयर की है। दरअसल, भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच सितंबर 2022 में खेला था।

इसके बाद से जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण क्रिकेट के एक्शन से दूर चल रहे है। जसप्रीत बुमराह इसी कारण के चलते IPL 2023 के पूरे सीजन से बाहर है। इसी दौरान हाल ही में BCCI ने जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर की चोट को लेकर एक बड़ा अपडेट दिया है।

 

जसप्रीत बुमराह जल्द करेंगे वापसी -

BCCI की तरफ से जारी बयान में जसप्रीत बुमराह को लेकर यह कहा गया है कि न्यूजीलैंड में उनके पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी हुई है, जो कि पूरी तरह सफल रही और अब बुमराह को किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हो रही है।

वहीं जसप्रीत बुमराह को विशेषज्ञों ने सर्जरी के छह हफ्ते बाद अपना रिहैब शुरू करने की सलाह दी थी। इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने शुक्रवार से बेंगलुरु में NCA (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में अपना रिहैब शुरू कर दिया है।

श्रेयस अय्यर को लेकर दिया बड़ा अपडेट -

BCCI की तरफ से जारी बयान में भारतीय टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को लेकर भी अपडेट दिया गया है। श्रेयस अय्यर के लिए कहा गया है कि श्रेयस अय्यर की पीठ के निचले हिस्से की चोट के लिए अगले हफ्ते सर्जरी होनी है।

अय्यर दो हफ्ते तक सर्जन की देखरेख में रहेंगे और उसके बाद NCA (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में अपना रिहैब शुरू करेंगे। आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर अभी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खत्म हुई बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में चोटिल हो गए थे।

calender
15 April 2023, 06:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो