PAK vs AFG: अफगानिस्तान ने दूसरे मुकाबले में खड़ा किया विशाल स्कोर, गुरबाज ने खेली शानदार शतकीय पारी

PAK vs AFG: पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच में खेली जा रही 3 मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के दूसरे मुकाबले में अफगानिस्तान टीम के बल्लेबाजों से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

PAK vs AFG 2nd ODI: पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच में खेली जा रही 3 मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के दूसरे मुकाबले में अफगानिस्तान टीम के बल्लेबाजों से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला. पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 300 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा कर दिया.

अफगानिस्तान की ओर से रहमानुल्लाह गुरबाज ने 151 रनों की बेहद शानदार शतकीय पारी खेली. बता दें कि श्रीलंका के हंबनटोटा में खेले जा रहे दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में अफगानिस्तान टीम के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज का विस्फोटक अंदाज देखने को मिला.

इस मुकाबले में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने महज 122 गेंदों का सामान कर अपने वनडे करियर का पांचवां शतक पूरा किया. इसी के साथ गुरबाज पाकिस्तान के खिलाफ शतकीय पारी खेलने वाले अफगानिस्तान के पहले खिलाड़ी भी बन गए. वहीं रहमानुल्लाह गुरबाज ने अपने वनडे करियर का पांचवां शतक सिर्फ 25वीं पारी में लगाया.

इसके चलते गुरबाज अब विश्व क्रिकेट में वनडे में सबसे तेज 5 शतक लगाने के मामले में तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. इस सूची में पहले नंबर पर साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक और दूसरे नंबर पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक हैं. दोनों खिलाड़ियों ने वनडे में 19-19 पारियां खेलते हुए पांच शतक पूरे किए हैं.

पहले विकेट के लिए जोड़े 227 रन -

गौरतलब हो कि दूसरे मुकाबले में टॉस जीतने के बाद अफगानिस्तान टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इसके बाद रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान की ओपनिंग जोड़ी ने टीम को शानदार शुरुआत देते हुए पहले 10 ओवरों में बिना कोई विकेट गंवाए स्कोर को 48 रनों तक पहुंचाया.

इसके बाद दोनों ने स्कोर को तेजी के साथ आगे बढ़ाने का सिलसिला जारी रखा. गुरबाज और जादरान के बीच में पहले विकेट के लिए 227 रनों की साझेदारी देखने को मिली. यह पाकिस्तान के खिलाफ साल 2010 के बाद वनडे फॉर्मेट में किसी टीम द्वारा ओपनिंग की सबसे बड़ी साझेदारी थी.

अफगानिस्तान टीम ने इस साझेदारी की बदौलत 50 ओवरों में 300 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा करने में कामयाबी हासिल की. गुरबाज के अलावा इब्राहिम जादरान ने 80 रनों की पारी खेली. वहीं पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने 2 विकेट तो वहीं नसीम शाह और उस्मा मीर ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

calender
24 August 2023, 08:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो