PAK vs AFG: रहमानुल्लाह गुरबाज ने बाबर आजम का रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास, एक शतक से बनाए ये कीर्तिमान

PAK vs AFG: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में शानदार शतकीय पारी खेली है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

PAK vs AFG 2nd ODI: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में शानदार शतकीय पारी खेली है. इसके साथ ही गुरबाज ने सबसे कम वनडे पारियों में 5 शतक लगाने के मामले में पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम को पीछे छोड़ दिया है.

दरअसल पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तीन एकदिवसीय मुकाबलों की सीरीज खेली जा रही है, जिसका दूसरा मुकाबला आज श्रीलंका के महिंदा राजपक्षे अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम हंबनटोटा में खेला जा रहा है. रहमानुल्लाह गुरबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे मुकाबले में 151 गेंदों का सामना करते हुए 3 छक्के और 14 चौकों की मदद से 151 रन की पारी खेली है.

इसके साथ ही गुरबाज ने अपने वनडे करियर का 5वां शतक भी पूरा कर लिया है. गुरबाज तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने सबसे कम वनडे मुकाबलों में पांच शतक पूरे किए हैं. गुरबाज ने 23 मुकाबलों में इस कारनामे को अंजाम दिया है और इस मामले में गुरबाज ने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को भी पीछे छोड़ दिया है.

इस मामले में बाबर आजम को छोड़ा पीछे -

बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ रहमानुल्लाह गुरबाज ने शानदार शतकीय पारी खेली है. इसके साथ ही गुरबाज ने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को वनडे क्रिकेट में सबसे कम मुकाबलों में 5 शतक लगाने के मामले में पीछे छोड़ दिया है. बाबर ने वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 25 मुकाबलों में अपने 5 शतक पूरे किए थे. जबकि गुरबाज ने केवल 23 मुकाबलों में इस कारनामे को अंजाम दिया है.

गुरबाज का क्रिकेट करियर -

वहीं अफगानिस्तान के लिए रहमानुल्लाह गुरबाज ने अभी तक टेस्ट डेब्यू नहीं किया है. इसके अलावा गुरबाज ने 23 वनडे मुकाबलों की इतनी ही पारियों में 43.09 की शानदार औसत के साथ कुल 948 रन बनाए है. इस दौरान उनके बल्ले से पांच शतक भी लगाए है. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 151 रनों का रहा है. रहमानुल्लाह गुरबाज ने 43 टी20 मुकाबलों में 24.26 की औसत के साथ कुल 1043 रन बनाए है. इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 87 रन रहा है.

calender
24 August 2023, 08:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो