IND vs PAK: अंडर-19 एशिया कप में पाकिस्तान ने भारत को 8 विकेट से हराया, अजान अवैस ने जड़ा शानदार शतक

IND vs PAK: दुबई में आयोजित अंडर-19 एशिया कप में पाकिस्तान ने भारत करारी शिकस्त दे दी है. पाकिस्तान ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs PAK In U-19 Asia Cup: दुबई में आयोजित अंडर-19 एशिया कप में पाकिस्तान ने भारत करारी शिकस्त दे दी है. पाकिस्तान ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया है. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 259 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए.

जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम ने महज दो विकेट गंवाकर लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर लिया. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद जीशान ने धारदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके और अजान अवैस ने शानदार शतकीय पारी खेली.

बता दें कि ग्रुप-ए के इस मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान साद बेग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी. भारतीय टीम के दोनों ओपनर ने टीम को धीमी और सधी हुई शुरुआत दी. 9वें ओवर में 39 रन के स्कोर पर पर भारतीय टीम का पहला विकेट गिरा. अर्शिन कुलकर्णी 24 रन बनाकर आउट हुए, उन्हें अमीर हसन ने पवेलियन का रास्ता दिखाया.

इसके बाद 12वें ओवर में 46 के स्कोर पर टीम रूद्र पटेल के रूप में दूसरा झटका लगा, उन्हें मोहम्मद जीशान ने 1 रन के निजी स्कोर पर आउट किया. इसके बाद आदर्श सिंह और कप्तान उदय शरण ने पारी को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी उठाई और दोनों खिलाड़ियों के बीच 120 गेंदों में 93 रनों की साझेदारी देखने को मिली.

लेकिन आदर्श सिंह (62 रन) के आउट होते ही नियमित अंतराल पर विकेट गिरने लगे. मुशीर खान 2 रन और अरवेली अवनीश 11 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौट गए.

भारत की तरफ से लगे 3 अर्धशतक -

वहीं कप्तान उदय और सचिन धास ने 48 रन जोड़ते हुए टीम को 200 के पार पहुंचाया. 206 के स्कोर पर उदय 60 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद सचिन एक छोर पर डटे रहे लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे. मुरुगन अभिषेक 4 रन, राज लिंबानी 7 रन ने निराश किया.

अंतिम ओवर में सचिन भी 58 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए. वहीं सौम्य पांडे 8 रन और नमन तिवारी 2 रन बनाकर नाबाद लौटे. इस तरह भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 259 रन का स्कोरबोर्ड पर लगाए.

पाकिस्तान के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद जीशान ने 10 ओवर में 46 रन खर्च करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए. वहीं अमीर हसन और उबेद शाह को 2-2 कामयाबी मिली. इसके अलावा अराफात मिन्हास ने 1 सफलता अपने नाम की.

खराब शुरुआत के बाद संभाली पाकिस्तान की पारी -

वहीं 260 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरुआत खराब रही. 28 के स्कोर पर टीम को पहला झटका शामिल हुसैन के रूप में लगा, जो 8 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद पाकिस्तान की पारी संभली और बाकी पूरे मुकाबले में वह पूरी तरह हावी नजर आई.

शाजैब खान और अजान अवैस के बीच दूसरे विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी देखने को मिली. 138 के स्कोर पर टीम को दूसरा झटका लगा, शाजैब खान 63 रन बनाकर आउट हुए. यहां से अजान अवैस और कप्तान साद बैग ने 125 रन की नाबाद साझेदारी करते हुए पाकिस्तान को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

इस दौरान अजान ने 130 गेंद का सामना करते हुए 105 रन की शतकीय पारी खेली. वहीं साद बैग ने 51 गेंदों में 68 रन बनाए. इस तरह पाकिस्तान ने 47 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया. भारत के लिए सिर्फ मुरुगन अश्विन ने 2 विकेट अपने नाम किए.

calender
10 December 2023, 07:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो