PCB: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए वीडियो पर मचा 'राजनीतिक' बवाल, इमरान खान को शामिल करने से नाराज शाहिद अफरीदी

PCB: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा 14 अगस्त को शेयर किया गया, देश के क्रिकेट नायकों की सराहना करते हुए का वीडियो आलोचनाओं के घेरे में आ गया था.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

PCB Video: PCB (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) द्वारा 14 अगस्त को शेयर किया गया, देश के क्रिकेट नायकों की सराहना करते हुए का वीडियो आलोचनाओं के घेरे में आ गया था. वीडियो में विश्व कप 1992 विजेता कप्तान इमरान खान को नहीं शामिल किए जाने पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर PCB की आलोचना की थी. इसे लेकर वसीम अकरम ने भी लताड़ लगाई थी.

अब इसमें एक नया मोड़ आ गया है. फैंस की नाराजगी के बाद PCB ने वीडियो बदलकर पूर्व कप्तान इमरान खान को शामिल किया. प्रशंसकों ने बोर्ड के इस कदम का स्वागत किया, लेकिन पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने बोर्ड पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 'राजनीति' को कभी भी क्रिकेट के साथ नहीं जोड़ना चाहिए.

शाहिद अफरीदी ने व्यक्त की नाराजगी -

बता दें कि शाहिद अफरीदी ने क्रिकेट में 'राजनीति' को शामिल करने के लिए PCB पर कटाक्ष करते हुए लिखा कि, "यह अब CWC 2023 के लिए एक महान प्रचार अभियान है. क्रिकेट जगत में हमारे नायकों की सेवाएं किसी भी राजनीतिक रुख से प्रभावित नहीं होनी चाहिए."

इमरान खान को दिया गया सम्मान -

दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एकदिवसीय विश्व कप 2023 के लिए एक प्रचार अभियान शुरू किया है. इसके लिए 14 अगस्त 2023 को सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था. वक्त की कमी की वजह से वीडियो से कुछ महत्वपूर्ण क्लिप गायब थे. बाद में इसे सुधार कर पूरा वीडियो शेयर किया गया. गौरतलब हो कि इमरान खान ने विश्व कप 1992 में जीत के लिए पाकिस्तान टीम का नेतृत्व किया था, जो पाकिस्तान क्रिकेट के इतिहास में बड़ी उपलब्धियों में से एक है.

calender
17 August 2023, 10:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो