IND vs SA: भारतीय टीम की बढ़ी मुश्किलें, अब तक दक्षिण अफ्रीका नहीं पहुंचा ये स्टार गेंदबाज

IND vs SA: दीपक चाहर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के अलावा वनडे सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं. दीपक को टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड में शामिल किया गया था. 

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

India vs South Africa: भारतीय क्रिकेट टीम इस समय पर दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है. जहां टीम को 3 मैचों की टी20 सीरीज, 3 मैचों की वनडे सीरीज और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच डरबन में टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की वजह से बिना टॉस के ही रद्द हो गया. पहले टी20 में भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज दीपक चाहर टीम का हिस्सा नहीं थे.

वहीं अब यह जानकारी सामने आई है कि दीपक चाहर टी20 सीरीज के अलावा वनडे सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं. दीपक को टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड में शामिल किया गया था. बता दें कि पिता की अचानक बीमारी की वजह से दीपक चाहर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में न खेलने का फैसला किया था. लेकिन अब एक समाचार एजेंसी के अनुसार दीपक चाहर वनडे सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं.

एक विश्वसनीय सूत्र ने बताया है कि, "दीपक चाहर ने अभी तक डरबन में भारतीय टीम को ज्वाइन नहीं किया है, क्योंकि उनके परिवार के करीबी सदस्य को अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता थी. दीपक ने परिवार के सदस्य की देखभाल के लिए ब्रेक लिया था. जब तक दीपक के परिवार का सदस्य पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हो जाता है, तब तक दीपक की मानसिक स्थिति भी अच्छी नहीं होगी. इस दौरान अगर दीपक अभी भारतीय टीम को ज्वाइन नहीं करना चाहते हैं तो उन्हें छूट दी जाएगी."

वहीं दीपक चाहर ने 5 दिसंबर को एक स्पोर्ट्स चैनल से बात करते हुए कहा था कि, "उनके पिता उनके लिए बहुत जरूरी हैं क्योंकि आज वो जिस मुकाम पर हैं, वो उनके पिता ने ही बनाया है. वो उन्हें ऐसी स्थिति में छोड़कर कहीं नहीं जा सकते हैं. वो अपने पिता को समय पर अस्पताल में पहुंचाने में सफल रहे थे, नहीं तो कुछ भी हो सकता था. दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम को ज्वाइन करना उनके पिता के स्वास्थ्य पर निर्भर करेगा."

दीपक चाहर का अंतर्राष्ट्रीय करियर - 

बता दें कि दीपक चाहर अब तक भारत के लिए कुल 13 वनडे मैच और 25 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके हैं. दीपक ने अपने करियर के दौरान कई इंजरी का सामना किया है, जिसकी वजह से वो अक्सर टीम से बाहर रहते हैं. दीपक ने 13 वनडे मुकाबलों में 30.56 की औसत से 16 विकेट और 25 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में 24.09 की औसत से 31 विकेट अपने नाम किए हैं.

calender
11 December 2023, 05:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो