IPL में राशिद खान की फिरकी ने किया कमाल, कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ मैदान में उतरते ही करामाती खान ने जड़ा अनोखा शतक

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ राशिद खान ने अपना डेब्यू मुकाबला खेला था। राशिद खान ने IPL में खेले अब तक 99 मैचों में 126 विकेट अपने नाम किए हैं। 100 वें मैच में गुजरात टाइटंस के राशिद के साथी खिलाड़ी ऋद्धिमान साहा ने मोमेंटो दिया।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 (इंडियन प्रीमियर लीग) का 39वां मुकाबला कोलकाता नाईट राइडर्स और गुजरात टाइटंस के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। यह मुकाबला गुजरात टाइटंस के गुगली मास्टर राशिद खान के लिए बहुत ही खास है। कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ राशिद खान ने अपना 100वां IPL मुकाबला खेला।

अफगानिस्तान के नंगरहार में जन्मे राशिद खान ने IPL में खेले गए अभी तक 99 अपने मैचों में 126 विकेट अपने नाम किए हैं। 100वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस के राशिद खान के साथी खिलाड़ी ऋद्धिमान साहा ने मोमेंटो दिया।

शानदार रहा है राशिद खान का IPL करियर -

राशिद के IPL करियर की अगर बात करें तो IPL 2017 सीजन में राशिद ने इस टूर्नामेंट में अपनी दस्तक दी थी। राशिद खान ने सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए अपना डेब्यू मुकाबला खेला था। उस साल राशिद खान सबसे अधिक विकेट लेने वाले छठे खिलाड़ी के रूप में उभरे थे।

साल 2018 में राशिद ने सनराइजर्स की तरफ से ही खेलते हुए लिए 21 विकेट अपने नाम किए थे, तो वहीं साल 2019 में राशिद ने 16 विकेट झटके थे। इसके बाद इंडियन प्रीमियर लीग में राशिद खान का जादू सर चढ़कर बोलता नजर आया है।

साल 2022 में राशिद गुजरात टाइटंस की टीम के साथ जुड़े। उस सीजन गुजरात को विजेता बनाने में राशिद ने बहुत बड़ा योगदान दिया था। राशिद ने 16 मुकाबलों में 22.15 के गेंदबाजी औसत से कुल 19 विकेट अपने नाम किए थे।

IPL में राशिद खान सबसे ज्यादा हैट्रिक लेने वाले खिलाड़ी हैं -

आपको बता दें कि IPL के इस सीजन (साल 2023) में राशिद खान ने कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ हैट्रिक हासिल की हैं। गौरतलब है कि टी-20 क्रिकेट में राशिद खान सबसे ज्यादा हैट्रिक अपने नाम करने वाले गेंदबाज हैं। राशिद खान ने अब तक चार हैट्रिक अपने नाम की हैं।

calender
29 April 2023, 06:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो