KKR vs GT Pitch Report: कोलकाता और गुजरात के बीच रोमांचक मुकाबला आज, जानिए ईडन गार्डन्स की पिच रिपोर्ट

कोलकाता और गुजरात इस सीजन दूसरी बार एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी। पिछले मुकाबले में कोलकाता ने गुजरात को 3 विकेट से मात दी थी। गुजरात के खिलाफ रिंकू सिंह ने कमाल की पारी खेली थी। आइए जानते हैं ईडन गार्डन्स की पिच रिपोर्ट।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 के दूसरे हॉफ की शुरुआत हो चुकी है। इस फेज के आधे मुकाबले खेले जा चुके हैं। शनिवार 29 अप्रैल को डबल हेडर मैच का पहला मुकाबला कोलकाता नाईट राइडर्स और गुजरात टाइटंस के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

पिछले मुकाबले में रिंकू सिंह ने किया था कमाल -

आपको बता दें कि इस सीजन दोनों टीमें दूसरी बार एक- दूसरे के आमने- सामने होंगे। पिछले मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स ने गुजरात टाइटंस को 3 विकेट से मात दी थी। इस मुकाबले में रिंकू सिंह ने विस्फोटक की पारी खेली थी। आखिरी ओवर में रिंकू ने 5 छक्के लगाकर कोलकाता को विजयी बनाया था।

पिछले मुकाबले में मिली हार का बदला लेने के लिए हार्दिक की पलटन पूरी तरह तैयार है। वहीं प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए नितीश राणा की सेना को इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करने की जरुरत है।

क्या कहती है ईडन गार्डन स्टेडियम की पिच -

अगर बात करें ईडन गार्डन्स की पिच के बारे में तो यहां की विकेट बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग से कम नहीं मानी जाती है। यहां की पिच पर बाउंस होने की वजह से बल्लेबाजों को शॉट लगाने में काफी आसानी होती है। वहीं, इस मैदान की की बाउंड्री भी छोटी है, जिससे ज्यादा रन बनने की संभावनाएं अधिक बढ़ जाती है।

हालांकि इस विकेट का फायदा तेज गेंदबाजों को भी मिलता है। इस विकेट पर रन बनाने की अगर बात करें तो पहली पारी में औसतन 150- 160 के बीच का लक्ष्य रहता है। इस मैदान पर सर्वाधिक स्कोर पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ बनाया है। कोलकाता के खिलाफ पंजाब किंग्स ने 204 रन बनाया था।

वहीं, इसी मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पूरी टीम महज 49 रन पर ढेर हो गई थी। इस मैदान में टॉस की भूमिका काफी अहम होती है। टी-20 प्रारूप में यहां पर ज्यादातर मुकाबलों में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करती है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI -

कोलकाता नाईट राइडर्स -

नारायण जगदीशन (विकेटकीपर), जेसन रॉय, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, डेविड वीजा, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती।

इम्पैक्ट प्लेयर - सुयश शर्मा।

गुजरात टाइटंस -

रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर, अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहम्मद शमी, नूर अहमद, मोहित शर्मा।

calender
29 April 2023, 03:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो