RCB vs SRH: 2 गोल्डन डक, कुल तीन बार बिना खाता खोले हुए ऑउट, जानिए हैदराबाद के खिलाफ कोहली का रिकॉर्ड

गुरुवार 18 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले में बैंगलोर के फैंस यही उम्मीद करेंगे कि विराट कोहली के बल्ले से एक शानदार पारी देखने को मिले।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023: गुरुवार 18 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। प्लेऑफ को ध्यान में रखते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए यह मुकाबला बेहद अहम होगा। इस मुकाबले में बैंगलोर के फैंस यही उम्मीद करेंगे कि विराट कोहली के बल्ले से एक शानदार पारी देखने को मिले।

हैदराबाद के खिलाफ कोहली का रिकॉर्ड -

बता दें कि हैदराबाद के खिलाफ कोहली पिछले दो मुकाबलों में गोल्डन डक का शिकार हुए हैं। वहीं विराट कोहली अब तक हैदराबाद के खिलाफ कुल 20 पारियां खेल चुके हैं, जिसमें विराट ने 31.6 की औसत और 136.8 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 569 रन बनाए हैं। इस दौरान विराट कोहली ने अपने बल्ले से 4 अर्धशतक जड़े हैं, तो वहीं विराट का सर्वोच्च स्कोर नाबाद 93 रनों का रहा है, जो विराट ने साल 2013 में बनाया था।

वहीं हैदराबाद के खिलाफ विराट कोहली ने अपना आखिरी अर्धशतक साल 2016 में जड़ा था। बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेली गई 20 पारियों में विराट कोहली 3 बार बिना खाता खोले (0 रन पर) वापस पवेलियन लौटे हैं।

इसके अलावा विराट के बल्ले से 54 चौके और 21 छक्के भी निकले हैं। IPL 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच पहला मुकाबला खेला जाएगा। वहीं पिछले सीजन (IPL 2022) में खेले गए दो मुकाबलों की दोनों पारियों में विराट कोहली गोल्डन डक का शिकार हुए थे।

प्लेऑफ के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दोनों मुकाबले जीतने जरूरी -

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए अपने आखिरी दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज करना बेहद जरूरी है। हैदराबाद के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टक्कर पिछले सीजन की विजेता गुजरात टाइटंस से होगी। दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज करने के बाद भी टीम को कुछ अन्य टीमों के परिणाम पर निर्भर होना पड़ेगा। अब देखना यह दिलचस्प होगा कि क्या इस सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर क्वालीफाई कर पाएगी या नहीं।

calender
18 May 2023, 03:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो