Rishabh Pant: ऋषभ पंत को लेकर आई अब तक की सबसे बड़ी अपडेट, जानिए कब करेंगे टीम में वापसी

Rishabh Pant: भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर अहम जानकारी सामने आई है. कार हादसे के बाद अपनी चोट से उबर रहे पंत ने नेट्स में अभ्यास करना शुरू कर दिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Rishabh Pant Comeback: भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर अहम जानकारी सामने आई है. कार हादसे के बाद अपनी चोट से उबर रहे पंत ने नेट्स में अभ्यास करना शुरू कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऋषभ पंत नेट्स में 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार की गेंदों का सामना कर रहे हैं. पंत का नेट अभ्यास शुरू कर देना भारतीय टीम के लिए बड़ी राहत साबित हो सकता है.

एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार ऋषभ पंत ने NCA (नेशनल क्रिकेट अकेडमी) में नेट्स में बल्लेबाजी करना शुरू कर दी है. रिपोर्ट में बताया गया है कि पंत NCA में 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार की गेंदों का सामना कर रहे हैं. पिछले महीने ही पंत ने थ्रोडाउन के जरिए अभ्यास शुरू कर दिया था, लेकिन पिछले कुछ हफ्तों मे गेंद की रफ्तार में इजाफा हुआ है.

रिपोर्ट में आगे बताया गया कि तेज गेंदों का सामना करने में पंत को कोई परेशानी नहीं हो रही है. पंत ने बल्लेबाजी के अलावा विकेटकीपिंग का अभ्यास भी शुरुआत कर दिया है. हालांकि विकेटकीपिंग की तीव्रता को अभी कम रखा गया है. ऋषभ पंत अभी छोटे-छोटे मूवमेंट के साथ आगे बढ़ रहे हैं, लेकिन बड़े मूवमेंट अभी उनके लिए बिल्कुल भी आसान नहीं है. 

वहीं रिपोर्ट में आगे बताया कि मेडिकल स्टाफ और प्रशिक्षकों का मानना है कि आने वाले कुछ महीनों मे ऋषभ पंत बड़े मूवमेंट में सहज हो जाएंगे. कयास ये लगाए जा रहे हैं कि पंत अगले साल जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज के जरिए टीम में वापसी कर सकते हैं. ऋषभ पंत ने अपनी रिकवरी से सभी को हैरान किया है.

रिपोर्ट में NCA के सोर्स के हवाले से बताया गया कि, "ऋषभ पंत अच्छी रिकवरी कर रहे हैं. उन्होंने 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार की गेंद खेलना शुरू कर दिया है. जिस तरह से वह अपनी रिकवरी में हर बाधा को पार कर रहे हैं उससे हम सभी खुश हैं. वह कीपिंग अच्छी कर रहे हैं. उनका अगला टारगेट बड़े और तेज गति के मूवमेंट को फोकस करना होगा, जो हम उम्मीद कर रहे है कि वे अगले कुछ महीनों में हासिल कर लेंगे."

calender
04 August 2023, 04:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो