Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए सोमवार को होगी टीम की घोषणा, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की फिटनेस रिपोर्ट का इंतजार

Asia Cup 2023: केएल राहुल और श्रेयस अय्यर का इस हफ्ते फिटनेस टेस्ट होगा और उसके आधार पर दोनों खिलाड़ियों को लेकर अंतिम फैसला लिया जाएगा. इसके बाद अजीत अगरकर की अगुवाई वाली समिति सोमवार तक एशिया कप 2023 टीम का ऐलान करेगी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Asia Cup 2023: एकदिवसीय विश्व कप 2023 की शुरुआत होने में अब ज्यादा समय नहीं बचा है. लेकिन इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम को एशिया कप 2023 भी खेलना है. जिसके लिए टीम खिलाड़ियों की चोट से जूझ रही है. वहीं केएल राहुल और श्रेयस अय्यर का इस हफ्ते फिटनेस टेस्ट होगा और उसके आधार पर दोनों खिलाड़ियों को लेकर अंतिम फैसला लिया जाएगा. इसके बाद अजीत अगरकर की अगुवाई वाली समिति सोमवार तक एशिया कप 2023 टीम का ऐलान करेगी.

BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एक समाचार एजेंसी को बताया कि, "हम कुछ चोटों के अपडेट का इंतजार कर रहे हैं. केएल राहुल और श्रेयस अय्यर 80 प्रतिशत फिट हैं, लेकिन अभी तक मैच-फिट नहीं हैं. हम शनिवार तक मूल्यांकन रिपोर्ट की उम्मीद करते हैं. एक बार जब हमारे पास अधिक स्पष्टता होगी, तो टीम की घोषणा की जाएगी."

जबकि केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के लिए चीजें काफी अच्छी चल रही थीं, अजीत अगरकर ने राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा से कहा कि, उन्हें स्टार जोड़ी के बिना एशिया कप 2023 की योजना बनानी चाहिए. अगरकर सलिल अंकोला के साथ टीम के साथ बारबाडोस में थे. दोनों ने एशिया कप के संयोजन और टीम पर रोहित और राहुल से चर्चा की.

अधिकारी ने आगे कहा कि, "अजीत अगरकर ने रोहित शर्मा और केएल राहुल से मुलाकात की और एशिया कप की योजनाओं के बारे में विस्तृत चर्चा की. टीम प्रबंधन ने सूर्या और संजू को वनडे में खेलने का समय देने का फैसला किया."

एशिया कप 2023 से ज्यादा चिंता इस बात की है कि क्या राहुल और श्रेयस तब तक फिट हो पाएंगे. दोनों 24-29 अगस्त के बीच बेंगलुरु में NCA (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में एशिया कप शिविर में रहेंगे. भले ही एशिया कप टीम जमा करने की समय सीमा 15 अगस्त है, लेकिन तकनीकी समिति की मंजूरी के बाद देर से बदलाव हो सकते हैं. चूंकि भारत 2 सितंबर को पाकिस्तान से भिड़ेगा, इसलिए 7 दिन पहले देर से बदलाव संभव है.

BCCI के वरिष्ठ अधिकारी ने यह भी कहा कि, "हमें पूरा यकीन है कि ये दोनों विश्व कप के लिए फिट हो जाएंगे. एशिया कप शुरू होने तक वे फिट हो सकते हैं. लेकिन हम उनके साथ जल्दबाजी नहीं करेंगे. राहुल तीन सप्ताह में ठीक हो जाएंगे. जहां तक श्रेयस का सवाल है, हम अगले दो दिनों में और अधिक जान पाएंगे."

calender
04 August 2023, 03:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो