IND vs WI: वेस्टइंडीज से मिली हार के बाद हार्दिक पांड्या ने दी प्रतिक्रिया, बताया कहां हुई गलती

IND vs WI: पांच मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में मिली हार के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हमने मैच के दौरान कुछ गलतियां की. युवा टीम है, इसलिए गलतियां होंगी.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को मिली हार
  • कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि युवा टीम है
  • डेब्यू मैच में तिलक वर्मा ने की शानदार बल्लेबाजी

IND vs WI T20 1st Match: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान टीम ने भारत को 4 रनों से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज ने भारत के सामने 150 रनों का लक्ष्य खड़ा किया. इस लक्ष्य का पीछे करने उतरी भारतीय टीम ने 145 रन ही बना पाई. पांच मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में मिली हार के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि हमने मैच के दौरान कुछ गलतियां की. युवा टीम है, इसलिए गलतियां होंगी. पांड्या ने तेज गेंदबाज मुकेश कुमार की तारीफ की है.

'युवा टीम है, इसलिए गलतियां होंगी'

मेजबान टीम के हाथों मिली हार के बाद पांड्या ने कहा, ''हमने कुछ गलतियां की, जिसकी कीमत हार के साथ चुकानी पड़ी. युवा टीम है, इसलिए गलतियां होंगी ही. हम एक साथ आगे बढ़ रहे हैं. पूरा मैच हमारी कंट्रोल में था, यह एक सकारात्मक पहलू है. यह आने वाले मैचों के लिए भी सही है.

अगर टी20 फॉर्मेट में आप विकेट गंवाते हैं तो लक्ष्य को हासिल करना मुश्किल हो जाता है. हमारे साथ यही हुआ. मुकाबले में कुछ अच्छे शॉट्स दिशा बदल देते हैं, लेकिन कुछ विकेट गिर जाएं तो लक्ष्य हासिल करना मुश्किल होता है.''

मुकेश और तिलक की पांड्या ने की तारीफ

इस दौरान भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने मुकेश कुमार (Mukesh kumar ) की तारीफ की. साथ ही उन्होंने तिलक वर्मा (Tilak Verma) का भी जिक्र किया. पांड्या ने कहा, ''मुकेश पिछले दो हफ्तों से वेस्टइंडीज में हैं. यहां उन्होंने तीनों फॉर्मेट्स में डेब्यू किया. यह अच्छा रहा. वे वास्तव में अच्छे हैं. वे दिल से टीम के लिए योगदान देते हैं. उन्होंने लगातार कई ओवरों में गेंदबाजी की और अच्छा प्रदर्शन किया. तिलक ने जिस तरह से तरह से पारी की शुरुआत की, वह देखकर खुश हुआ. वह निडर होकर खेलता है.''

22 गेंदों में 39 रन बनाए तिलक वर्मा

बता दें कि वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में कुल 149 रन बनाए. इसके जवाब में भारतीय टीम 9 विकेट गंवाकर 145 रन ही बना पाई. तिलक वर्मा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 22 गेंदों में 39 रन बनाए. तिलक ने इस पारी के दौरान 3 छक्के और 2 भी लगाए. वहीं गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह ने कमाल दिखाया. इन दोनों गेंदबाजों ने टीम के लिए दो-दो विकेट चटके.

calender
04 August 2023, 09:16 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो