Mexico: मैक्सिको में भीषण सड़क हादसा, खाई में बस गिरने से 17 लोगों की मौत, कई घायल

Mexico Accident: मैक्सिको में 40 यात्रियों को ले जा रही बस हादसे का शिकार हो गई. बताया गया कि बस में छह भारतीय भी सवार थे.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Mexico Bus Accident: पश्चिमी मैक्सिको में गुरुवार सुबह एक यात्री बस खाई में गिर गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हादसे में कम से कम 17 लोगों की जान चली गई. जबकि 22 अन्य यात्री घायल हुए है. फिलहाल, घायलों की हालत स्थिर बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक, मरने वालों में तीन बच्चे शामिल हैं. बस में छह भारतीयों समेत कुल 40 यात्री सवार थे. 

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसे के बाद नायरिट राज्य के सुरक्षा और नागरिक सुरक्षा सचिव जॉर्ज बेनिटो रोड्रिग्ज ने बताया कि राहत और बचाव अभियान में दिक्कतें सामने आ रही है. खाई करीब 164 फीट गहरी है. दुर्घटना में तीन बच्चों समेत कुल 17 लोगों की मौत हो गई है. बस में छह भारतीयों समेत 40 यात्री सवार थे. बस सभी को लेकर तिजुआना की ओर जा थी. फिलहाल, हादसे के कारणों का पता नहीं लग सका है. उन्होंने कहा कि बस राजधानी टेपिक के बाहर राजमार्ग बैरंका ब्लैंका के नजदीक दुर्घटनाग्रस्त हुई. 

ओक्साका में 29 लोगों की हुई थी मौत 

इससे पहले बीते महीने दक्षिणी राज्य ओक्साका में भी एक बस हादसे का शिकार हुई थी. बस दुर्घटना में 29 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं इसी साल फरवरी में अमेरिका से प्रवासियों को ले जा रही एक बस मध्य मेक्सिको में दुर्घटना का शिकार हुई थी. इस घटना में 17 लोगों की मौत हो गई थी. बता दें कि मैक्सिकों में घुमावार मोड़ और सड़के होने की वजह से अक्सर दुर्घटना की खबरे सामने आती रहती है. 

मैक्सिकों की घातक सड़के

दरअसल, मैक्सिकों में पहाड़ी क्षेत्र होने और अधिक घुमावदार सड़के और खड़ी घाटियां होने की वजह से अक्सर बसों का संतुलन बिगड़ जाता है. आमतौर पर मैक्सिको में तेज गति और खराब वाहन या ड्राइवर की थकावट की वजह से भी सड़क दुर्घटना की खबरे सामने आती रहती है.

calender
04 August 2023, 08:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो