Britain: विरोध करने का अनोखा तरीका, प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के घर को काले कपड़े से ढका.., जानें पूरा माजरा

ग्रीन पीस नाम की पर्यावरण संस्था से तालुक रखने वाले लोगों ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के घर को 200 मीटर लंबे एक काले कपड़े से ढक दिया.

Akshay Singh
Akshay Singh

ब्रिटेन में कुछ लोगों द्वारा विरोध करने का अनोखा तरीका देखने को मिला जहां यार्कशायर में कुछ लोगों ने प्रधानमंत्री के घर को 200 मीटर लंबे एक काले कपड़े से ढक दिया. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि ये लोग ग्रीन पीस नाम की पर्यावरण संस्था से तालुक रखते हैं जिन्होंने ऐसा काम किया है. ये लोग ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के एक फैसले का विरोध कर रहे हैं. 

बताया जा रहा है कि पीएम सुनक अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने कैलिफोर्निया गए हुए हैं और इस बीच ग्रीन संगठन के लोगों ने उनके घर को काले कपड़े से ढक दिया है. उनके ऐसा करने के पीछे ब्रिटेन सरकार के एक फैसले को बताया जा रहा है जिसमें पीएम ऋषि सुनक ने इस सप्ताह उत्तरी सागर में सैकड़ों नए तेल और गैस लाइसेंसों को हरी झंडी दिखाई है. 

उत्तरी सागर में सैकड़ों नए तेल और गैस लाइसेंसों को हरी झंडी दिखाने से पर्यावरण संरक्षक संगठनों से जुड़े लोग नाराज हैं. उनका कहना कि ये फैसला प्रयावरण के खिलाफ है. इससे पर्यावरण को भारी हानी होगी. इसी के चलते उन लोगों ने पीएम सुनक के घर को काले कपड़े से ढकने का फैसला लिया. 

हालांकि, जिस समय संगठन से जुड़े लोगों ने पीएम सुनक के घर को 200 मीटर लंबे काले कपड़े से ढका उस समय वहां कोई मौजूद नहीं था. पीएम अपने परिवार सहित छुट्टियां मनाने बाहर गए हुए हैं. 

calender
03 August 2023, 09:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो