Rishabh Pant: दिल्ली कैपिटल्स की आईपीएल 2024 के लिए बढ़ी परेशानियां, बतौर विकेटकीपर ऋषभ पंत का खेलना अनिश्चित

Rishabh Pant: कार एक्सीडेंट के बाद पंत की कई सर्जरी हुई हैं। अब ऐसे में देखना यह होगा कि क्या ऋषभ पंत विकेटकीपिंग का वर्कलोड ले पाएंगे या फिर नहीं. BCCI के ऑफिसियल ने एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए ऋषभ पंत को लेकर खुलासा किया

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Rishabh Pant As Wicketkeeper In 2024: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इन दिनों अपनी चोट से उबर रहे हैं. इस समय पंत NCA (नेशनल क्रिकेट अकेडमी) में मौजूद हैं, जहां वे रिहैब कर रहे हैं. पंत की हालत में काफी तेजी से सुधार आ रहा है. लेकिन इसके बाद भी यह सवाल बना हुआ है कि क्या ऋषभ पंत ठीक होने के बाद विकेटकीपिंग कर पाएंगे या नहीं?

कार एक्सीडेंट के बाद पंत की कई सर्जरी हुई हैं। अब ऐसे में देखना यह होगा कि क्या ऋषभ पंत विकेटकीपिंग का वर्कलोड ले पाएंगे या फिर नहीं. BCCI के ऑफिसियल ने एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए ऋषभ पंत को लेकर खुलासा किया. उन्होंने बताया कि ऋषभ पंत सीधे विकेटकीपिंग शुरू कर देंगे, ये कहना अभी मुश्किल है.

BCCI ऑफिसियल ने बताया, "ऋषभ की प्रोग्रेस शानदार है. लेकिन इस स्टेज पर, ये कह पाना काफी मुश्किल होगा कि वो सीधा विकेटकीपिंग शुरू करेगा या नहीं." अधिकारी ने आगे बताया की, "अभ्यास पर लौटने के बाद पंत 3 महीने लग सकते हैं या 6 महीने से अधिक समय लग सकता है. हम पक्का नहीं सकते. हम सभी को इसे धीरे-धीरे लेना होगा. ऋषभ अभी युवा हैं और उनके पास क्रिकेट खेलने के लिए बहुत समय है. लेकिन जिस तरह की चोट उसे है, वह जल्दबाजी नहीं कर सकता है."

दिल्ली कैपिटल्स के लिए बड़ी चिंता -

बता दें कि ऋषभ पंत की वापसी को लेकर अभी आधिकारिक तौर पर कुछ स्पष्ट नहीं किया गया है. लेकिन ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि 2024 तक पंत वापसी कर सकते हैं. ऐसे में IPL 2024 में दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग मिस कर सकती है. IPL 2023 में ऋषभ पंत की जगह डेविड वॉर्नर ने दिल्ली कैपिटल्स की कमान संभाली थी, लेकिन टीम को कोई पंत के जैसा कोई पुख्ता विकेटकीपर नहीं मिल सकता था.

टीम की तरफ से अभिषेक पोरल को मौका दिया गया था. इसके अलावा सरफराज खान को भी ट्राई किया गया था. हालांकि सरफराज खान विकेटकीपर के रूप में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे. ऐसे में अगले साल भी दिल्ली कैपिटल्स को विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत के रिप्लेसमेंट की आवश्यकता पड़ सकती है.

calender
02 July 2023, 12:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो