Asia Cup: वनडे एशिया कप के आखिरी भारत-पाकिस्तान मुकाबले में रोहित और धवन ने खेली थी शतकीय पारी, मिली थी शानदार जीत

Asia Cup: वनडे एशिया कप में भारत और पाकिस्तान का आखिरी मुकाबला 2018 में खेला गया था. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के शतक के दम पर जीत दर्ज की थी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs PAK, ODI Asia Cup: एशिया कप 2023 वनडे फॉर्मेट (एकदिवसीय प्रारूप) में खेला जाएगा. इससे पहले एशिया कप 2018 में वनडे फॉर्मेट में खेला गया था. इस बार टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ शनिवार 2 सितंबर को खेलेगी. वनडे एशिया कप में भारत और पाकिस्तान का आखिरी मुकाबला 2018 में खेला गया था.

इस मुकाबले में भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के शतक के दम पर जीत दर्ज की थी. बता दें कि उस मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 237 रन का लक्ष्य खड़ा किया था.

पाकिस्तान के लिए अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक ने 78 रनों की पारी खेली थी, इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके और 2 छक्के निकले थे. इसके अलावा तत्कालीन कप्तान सरफराज अहमद ने 44 रन का अहम् योगदान दिया था. इसके अलावा अन्य बल्लेबाज ज्यादा बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे थे. 

रोहित-धवन के बीच हुई थी 210 रनों की साझेदारी -

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की तरफ से पारी की शुरुआत करने आए शिखर धवन और कप्तान रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 201 गेंदों में 210 रनों की साझेदारी की थी. कप्तान रोहित शर्मा ने 119 गेंदों का सामना करते हुए 111* रनों की नाबाद पारी खेली थी, उनकी इस पारी में 7 चौके और 4 छक्के शामिल रहे.

इसके अलावा शिखर धवन ने 100 गेंदों का सामना कर 114 रन की पारी खेली थी, इस दौरान उनके बल्ले से 16 चौके और 2 छक्के निकले. रोहित और धवन की पारियों की बदौलत भारत ने महज 39.3 ओवर में 1 विकेट का नुकसान पर 238 रनों का लक्ष्य हासिल करते हुए शानदार जीत दर्ज की थी. 

एशिया कप 2023 के लिए धवन नहीं हैं भारतीय टीम का हिस्सा -

गौरतलब हो कि बुधवार 30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है, जिसमें शिखर धवन को जगह नहीं मिली है. टीम में बतौर ओपनर रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल को शामिल किया गया है. 

calender
29 August 2023, 05:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो