Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे सचिन और कोहली, इस दिन पहुंचेंगे अयोध्या

Ayodhya Ram Mandir: सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को आपने एकसाथ क्रिकेट के मैदान पर तो कई बार देखा होगा. लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों को जल्द ही देश के सबसे बड़े धार्मिक कार्यक्रम में भी एकसाथ देखने का मौका मिल सकता है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Sachin Tendulkar and Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट के दो दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को आपने एकसाथ क्रिकेट के मैदान पर तो कई बार देखा होगा. लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों को जल्द ही देश के सबसे बड़े धार्मिक कार्यक्रम में भी एकसाथ देखने का मौका मिल सकता है. दरअसल सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली दोनों राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अयोध्या पहुंच सकते हैं.

सचिन और कोहली को मिला निमंत्रण -

एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को निमंत्रण भेजा गया है. अगर ऐसा होता है, तो यह पहली बार होगा जब क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दोनों भारतीय खिलाड़ी एकसाथ किसी धार्मिक स्थल के कार्यक्रम में सम्मिलित होने पहुंचेंगे. बता दें कि अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम का आयोजन 22 जनवरी 2024 को होना है. 

प्रधानमंत्री समेत तकरीबन 8000 लोग होंगे शामिल -

गौरतलब हो कि इस धार्मिक कार्यक्रम के लिए विशेषतौर पर, प्रतिष्ठित क्रिकेटर जोड़ी के अलावा, लगभग 8000 गणमान्य लोगों को निमंत्रण भेजा गया है. जनवरी 2024 तक राम मंदिर बनकर पूरी तरह तैयार हो जाएगा. रामलला की मूर्ति उद्घाटन समारोह में कई बड़ी हस्तियां शामिल होंगी.

जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, भारत रत्न सचिन तेंदुलकर और भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली समेत कई अन्य लोग शामिल हैं. वहीं कई बार सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को धार्मिक कार्यों में शामिल होते देखा गया है.

विशेषरूप से विराट कोहली पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ पिछले कुछ महीनों में कई बार देशभर के अलग-अलग धार्मिक स्थलों में पूजा-पाठ करते हुए नजर आए हैं. विराट कोहली के कुछ फैंस का तो यहां तक मानना है कि जब से कोहली ने धार्मिक स्थलों पर जाना शुरू किया है, तब से उनका फॉर्म भी वापस आ गया है और इस समय विराट अपने करियर की बेस्ट फॉर्म में हैं.

calender
06 December 2023, 08:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो