BAN vs NZ 1st Test: दूसरे दिन का खेल हुआ खत्म, बांग्लादेश ने कसा मैच पर शिकंजा, केन विलियमसन ने लगाया शतक

BAN vs NZ 1st Test: बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने 8 विकेट के नुकसान पर 266 रन बना लिए हैं. न्यूजीलैंड की टीम अभी पहली पारी के आधार पर बांग्लादेश से 44 रन पीछे है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

BAN vs NZ 1st Test 2nd Day Highlights: बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच सिलहट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने 8 विकेट के नुकसान पर 266 रन बना लिए हैं. न्यूजीलैंड की टीम अभी पहली पारी के आधार पर बांग्लादेश से 44 रन पीछे है.

बता दें कि बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में कुल 310 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए थे. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के लिए कप्तान केन विलियमसन ने शानदार शतकीय पारी खेली. विलियमसन ने 205 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके की मदद से 104 रनों की पारी खेली. हालांकि केन विलियमसन को दूसरे छोर से बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला. कीवी कप्तान के अलावा सभी बल्लेबाजों ने निराश किया.

केन विलियमसन ने जड़ा शतक -

बता दें कि केन विलियमसन के अलावा न्यूजीलैंड का अन्य कोई भी बल्लेबाज पचास रनों का आंकड़ा पार करने में पूरी तरह असफल रहा. विलियमसन के बाद ग्लेन फिलिप्स ने 62 गेंदों का सामना कर 42 रनों की पारी खेली, लेकिन वे अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे.

इसके अलावा डेरिल मिचेल ने 54 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 41 रन का अहम योगदान दिया. इसके अलावा टॉम लेथम 21 रन, ड्वेन कॉनवे 12 रन, हेनरी निकोल्स 19 रन और टॉम ब्लंडल 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

बांग्लादेश का गेंदबाजी आक्रमण -

वहीं अगर बांग्लादेशी गेंदबाजों की बात करें तो तैजुल इस्लाम सबसे सफल गेंदबाज रहे. तैजुल ने 30 ओवर में 89 रन खर्च कर 4 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा शोरिफुल इस्लाम, मेंहदी हसन मिराज, नइम हसन और मोमिनल हक को 1-1 सफलता हासिल हुई. इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेशी टीम ने पहली पारी में 310 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए थे.

बांग्लादेश के लिए महमुदल हसन ने सबसे ज्यादा 166 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौकों की मदद से 86 रन की पारी खेली. वहीं न्यूजीलैंड के लिए ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 16 ओवर में 53 खर्च कर 4 विकेट अपने नाम किए. जबकि एजाज पटेल और काइली जेमिसन ने 2-2 कामयाबी मिली. वहीं टिम साउथी ने 1 विकेट झटका.

Topics

calender
29 November 2023, 05:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो