3 साल बाद बेटे से मिलेंगे शिखर धवन, कोर्ट का पत्नी को आदेश

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने क्रिकेटर शिखर धवन से अलग रह उनकी पत्नी आयशा धवन से कहा है कि वो अपने 9 साल के बच्चे को परिवार के साथ मुलाक़ात कराने के लिए भारत लेकर आए

calender
08 June 2023, 07:05 PM IST

हाइलाइट

  • 3 साल बाद बेटे से मिलेंगे शिखर धवन, कोर्ट का पत्नी को आदेश

Shikhar Dhawan: 2020 से ही अपने बेटे से दूर रह रहे शिखर धवन 3 साल बाद अपने बेटे से एक बार फिर मिलने वाले हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज धवन और उनकी पत्नी आयशा के बीच तलाक का मामला पटियाला हाउस कोर्ट में हैं। ऐसे में कोर्ट ने आयशा को आदेश दिया है कि वे अपने बेटे को लेकर शिखर धवन के परिवार से मिलाने के लिए भारत आएं। शिखर धवन का बेटा जोरावर 9 साल का है जो पिछले तीन सालों से अपनी माँ के साथ ऑस्ट्रेलिया में रह रहा है। 

कोर्ट का धवन की पत्नी आयशा को आदेश 

पटियाला हाउस कोर्ट ने शिखर धवन की पत्नी आयशा को आदेश दिया है कि 28 जून 10 बजे तक शिखर धवन के बेटे जोरावर की कस्टडी दिल्ली में धवन परिवार को सौंप दी जाए। अगर किसी कारण से वह दिल्ली नहीं आ पा रही हैं तो 72 घंटे के अंदर उन्हें अपनी असमर्थता ज़ाहिर करनी होगी या फिर आयशा किसी विश्वस्त के साथ भी जोरावर को भारत भेज सकती हैं। कोर्ट के आदेशानुसार शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया से बच्चे को लेकर आएँगे जिसके लिए आयशा वीज़ा और अन्य जरूरी क्लीयरेंस हासिल करेंगी। कोर्ट के आदेश के मुताबिक बच्चा 27 जून को भारत आ जाना चाहिये जिसे 4 जुलाई को वापस ऑस्ट्रेलिया भेज दिया जाएगा। यात्रा से जुड़े हुए सारे खर्च धवन उठाएंगे। 

बच्चे पर सिर्फ माँ का अधिकार नहीं

कोर्ट ने सख्त लहज़े में कहा की बच्चे पर सिर्फ माँ का अधिकार ही नहीं होता। जोरावर पर जितना अधिकार आयशा का है उतना ही शिखर धवन का भी ओर आयशा उन दोनों को मिलने से नहीं रोक सकती। शिखर धवन अभी तक अच्छे पिता साबित हुए हैं उन्हें अपने बेटे से मिलने का पूरा अधिकार है।

calender
08 June 2023, 07:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो