Asia Cup 2023: श्रेयस अय्यर के लिए कितना चुनौतीपूर्ण रहा एशिया कप स्क्वाड में शामिल होना, जानें कैसे मिली टीम में जगह?

Asia Cup 2023: श्रेयस अय्यर ने बेंगलुरु में एक अभ्यास मैच के दौरान शानदार बल्लेबाजी करते हुए 199 रन की पारी खेली, जिसके बाद से ही चयनकर्ताओं को विश्वास हो गया कि मध्यक्रम के बल्लेबाज अब फिट हैं.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • 30 अगस्त से होने जा रहा है एशिया कप का आगाज.
  • एशिया कप स्क्वाड में कुल 17 खिलाड़ी हैं शामिल.
  • टीम से बाहर चल रहे श्रेयस अय्यर को भी मिली जगह.

Asia Cup 2023: 30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम ने स्क्वाड की घोषणा कर दी है.  बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने इस टूर्नामेंट के लिए टीम का ऐलान करते हुए कुल 17 खिलाड़ियों का नाम जारी किया है, जिसमें श्रेयस अय्यर का नाम भी शामिल है. चोट क समस्या से जुझ रहे श्रेयस की लिए एशिया कप जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में वापस टीम का हिस्सा बनाना आसान नहीं था, इसके लिए उन्होंने कई चुनौतीयों का सामना किया.

अभ्यास सत्र के दौरान अय्यर ने खेली 199 रन की पारी

श्रेयस अय्यर ने बेंगलुरु में एक अभ्यास मैच के दौरान शानदार बल्लेबाजी करते हुए 199 रन की पारी खेली, जिसके बाद से ही चयनकर्ताओं को विश्वास हो गया कि मध्यक्रम के बल्लेबाज अब फिट हैं और एशिया कप के लिए भारतीय टीम में वापसी के लिए तैयार हैं. अय्यर चोटिल होने से पहले भारतीय टीम का तीनों प्रारूपों में हिस्सा थे, लेकिन इसके बाद इंग्लैंड में उनकी सर्जरी हुई थी, वह मार्च से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर हैं.

मैच के पूरे 50 ओवर खेल दिए फिटनेस का सबूत

मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रेयस अय्यर ने बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अभ्यास के दौरान गेंदबाजों को जमकर धुलाई करते हुए 199 रनों की पारी खेली. यही नहीं अय्यर ने उस मैच के पूरे 50 ओवर भी खेल गए, जो करीब 3-4 दिन पहले बेंगलुरू स्थिति क्रिकेट एकेडमी में खेला गया था. इस मैच के बाद उन्होंने अपनी फिटनेस को लेकर किसी भी तरह का संशय से चयनकर्ताओं को मुक्त कर दिया.  

'यह लंबा सफर रहा है'

हाल ही में नेशनल क्रिकेट एकेडमी के स्टाफ प्रमुख नितिन पटेल और ट्रेनर रजनीकांत के साथ इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट करते हुए, श्रेयस अय्यर ने लिखा, 'यह लंबा सफर रहा है, लेकिन मैं उन लोगों के प्रति बहुत आभारी हूं, जो मेरे साथ खड़े रहे और मुझे आज जहां हूं वहां तक पहुंचने में मदद की. धन्यवाद नितिन भैया, रजनी सर और एनसीए में हर कोई, इसके बाहर भी जो मेरी मदद कर रहे हैं.'
 

calender
24 August 2023, 12:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो