IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ शुभमन गिल का शानदार प्रदर्शन, खेली शतकीय पारी

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए एशिया कप 2023 के सुपर-4 मुकाबले में भारतीय टीम को छह रनों से हार का सामना करना पड़ा. लेकिन इस मुकाबले में शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Shubhan Gill in India vs Bangladesh Match: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए एशिया कप 2023 के सुपर-4 मुकाबले में भारतीय टीम को छह रनों से हार का सामना करना पड़ा. लेकिन इस मुकाबले में शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली. टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 50 ओवरों में 265 का स्कोर बनाया. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने शुरुआत में ही अपने विकेट गंवा दिए. लेकिन एक छोर से गिल ने पारी को संभालकर रखा और टीम के लिए 121 रनों की पारी खेली. 

साल 2023 में शुभमन गिल ने वनडे फॉर्मेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है. इस साल की शुरुआत में वह एकदिवसीय मुकाबले में अपना पहला दोहरा शतक भी लगाने में कामयाब हुए थे. गिल ने इस साल वनडे फॉर्मेट में अपने हजार रन भी पूरे कर लिए हैं. वहीं गिल पहली बार वनडे में लक्ष्य का पीछा करते हुए सेंचुरी लगाने में कामयाब हुए हैं.

नेपाल के खिलाफ खेली थी अर्धशतकीय पारी 

एशिया कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले में शुभमन का बल्ला नहीं चला था. लेकिन उसके बाद इस टूर्नामेंट में उन्होंने शानदार वापसी की है. नेपाल के खिलाफ शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. इसके बाद वह पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 मुकाबले में भी अर्धशतक लगाने में कामयाब हुए थे. श्रीलंका के खिलाफ मैच में गिल कुछ खास नहीं कर सके. अब तक इस एशिया कप में गिल 68.75 के औसत से 275 रन बना चुके हैं.

कैसा रहा शुभमन गिल का अंतरराष्ट्रीय करियर?

शुभमन गिल के अंतरराष्ट्रीय करियर को देखा जाए तो वह मौजूदा समय में भारतीय टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. गिल 32 वनडे मैचों में अब तक 63.41 के औसत से 1712 रन बना चुके हैं. 18 टेस्ट मैचों में उनके नाम 32.2 के औसत से 966 रन दर्ज हैं जिसमें 2 शतकीय पारियां भी शामिल हैं. वहीं 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 30.4 के औसत से 304 रन गिल बनाने में कामयाब हुए हैं और इसमें भी एक शतकीय पारी शामिल है.

calender
15 September 2023, 11:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो