Shubman Gill: यो-यो टेस्ट में शुभमन गिल ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे, स्कोर जानकर हो जाएंगे हैरान

Shubman Gill: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने यो-यो टेस्ट में सबसे ज्यादा स्कोर किया है. शुभमन गिल 18.7 अंकों के साथ सबसे ज्यादा स्कोर करने वाले खिलाड़ी रहे.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Shubman Gill Yo-Yo Test Score: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अपनी शानदार बल्लेबाजी के अलावा अपनी फिटनेस के लिए भी काफी मशहूर हैं. विराट कोहली विश्व क्रिकेट के सबसे फिट खिलाड़ियों में एक हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं हाल ही में शुभमन गिल ने यो-यो टेस्ट में विराट कोहली से अधिक स्कोर किया है.

बता दें कि भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने यो-यो टेस्ट में सबसे ज्यादा स्कोर किया है. शुभमन गिल 18.7 अंकों के साथ सबसे ज्यादा स्कोर करने वाले खिलाड़ी रहे. अभी तक हुए यो-यो टेस्ट में शुभमन गिल से अधिक स्कोर किसी भी खिलाड़ी ने नहीं किया है.

यो-यो टेस्ट में शुभमन गिल ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे -

दरअसल माना यह जाता है कि जो खिलाड़ी सबसे अधिक फिट हैं, वो यो-यो टेस्ट में सबसे ज्यादा स्कोर करते हैं. यो-यो टेस्ट खिलाड़ियों के फिटनेस को मापने का पैमाना है. वहीं विराट कोहली अक्सर यो-यो टेस्ट में सबसे ज्यादा स्कोर करते रहे, लेकिन इस बार शुभमन गिल ने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है.

गौरतलब हो कि पिछले दिनों शुभमन गिल वेस्टइंडीज दौरे पर मैदान पर नजर आए थे. इसके बाद भारतीय टीम जसप्रीत बुमराह के नेतृत्व में आयरलैंड दौरे पर गई. इस टीम का हिस्सा शुभमन गिल नहीं थे. बता दें कि शुभमन गिल अब एशिया कप 2023 में नजर आएंगे. एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से होने जा रहा है. इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा.

वहीं इस टूर्नामेंट के मुकाबले पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में खेले जाएंगे. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम अपने एशिया कप अभियान की शुरूआत पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी. भारत और पाकिस्तान की टीमें 2 सितंबर को आमने-सामने होंगी. भारतीय टीम अपने सारे मुकाबले श्रीलंका में खेलेगी. इसके अलावा सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला भी श्रीलंका में आयोजित किया जाएगा.

calender
26 August 2023, 03:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो