Smriti Mandhana Birthday: स्मृति मंधाना ने मनाया अपना 27वां जन्मदिन, पूरी टीम ने किया सेलिब्रेट, BCCI ने शेयर किया पोस्ट

Smriti Mandhana Birthday: स्मृति मंधाना के जन्मदिन सेलिब्रेट की फोटोज BCCI ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर की. मंधाना ब्लैक रंग की टीशर्ट और जीन्स पहने हुए नजर आ रही हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Smriti Mandhana Birthday: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना आज अपना 27वां जन्मदिन मना रही है. कल भारतीय टीम के लिए एक महत्वपूर्ण मुकाबला है. भारतीय टीम के लिए बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा वनडे मुकाबला करो या मरो जैसा है. इससे पहले सभी खिलाड़ियों ने मिलकर मंधाना का जन्मदिन मनाया.

बता दें कि स्मृति मंधाना के जन्मदिन सेलिब्रेट की फोटोज BCCI ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर की. मंधाना ब्लैक रंग की टीशर्ट और जीन्स पहने हुए नजर आ रही हैं. एक फोटो में स्मृति केक काट रही है, तो अन्य एक फोटो में टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर मंधाना के मुंह पर केक लगा रही हैं. वहीं एक फोटो में आप पूरी टीम को देख सकते हैं.

स्मृति मंधाना का जन्म -

स्मृति मंधाना का जन्म 18 जुलाई 1996 को मुंबई में हुआ था. मंधाना का भाई और पिता भी डिस्ट्रिक्ट लेवल पर क्रिकेट खेलते थे. मंधाना ने भी क्रिकेटर बनने का सपना अपने भाई को डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने के बाद देखा. 11 साल की उम्र में स्मृति मंधाना महाराष्ट्र की अंडर19 टीम में चुनी गई थी.

मंधाना भारतीय टीम की महत्वपूर्ण खिलाड़ी है, उन्होंने अपने खेल से पूरे देश में एक खास पहचान बनाई है. मंधाना विमेंस प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलती है. डोमेस्टिक क्रिकेट में मंधाना महाराष्ट्र की टीम का प्रतिनिधित्व करती है.

भारत और बांग्लादेश दूसरा वनडे -

बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए बांग्लादेश के खिलाफ होने वाला दूसरा वनडे मैच करो या मरो वाला है. बारिश से प्रभावित पहले मुकाबले में भारतीय टीम डकवर्थ लुइस नियम के तहत हार गई थी. दूसरा वनडे जीतकर बांग्लादेश सीरीज में अजेय बढ़त बनाना चाहेगी तो वहीं भारत का मिगाह मुकाबला जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर करने पर रहेगी.

वहीं अगर स्मृति मंधाना के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2013 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. मंधाना के 27वें जन्मदिन तक उन्होंने 4 टेस्ट मैच, 78 वनडे और 119 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. इसमें मंधाना ने टेस्ट में 325, वनडे में 3084, और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 2854 रन बनाए हैं.

calender
18 July 2023, 10:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो