SA vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथ अफ्रीका ने किया टेस्ट टीम का ऐलान, इस अनकैप्ड खिलाड़ी को को सौंपी टीम की कमान

SA vs NZ: साउथ अफ्रीका टीम को फरवरी 2024 में दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करना है, जिसके लिए अफ्रीकी टीम की घोषणा हो गई है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

South Africa Test Squad For New Zealand Tour: साउथ अफ्रीकी टीम इन दिनों घरेलू सरजमीं पर भारतीय टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है. इसके बाद अफ्रीकी टीम को फरवरी 2024 में दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करना है, जिसके लिए अफ्रीकी टीम की घोषणा हो गई है. न्यूजीलैंड दौरे के लिए साउथ अफ्रीका ने हैरान करने वाले स्क्वॉड का ऐलान किया है. इस सीरीज के लिए अनकैप्ड प्लेयर नील ब्रांड को अफ्रीकी टीम की कमान सौंपी गई है. 

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के जरिए नील ब्रांड अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू के साथ-साथ टेस्ट में बतौर कप्तान भी डेब्यू करेंगे. हालांकि साउथ अफ्रीका की 14 सदस्यीय स्क्वॉड में नियिमित और सीनियर खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया है.

14 सदस्यीय इस टीम में कप्तान समेत कुल 7 अनकैप्ड खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. वहीं अगर कप्तान नील ब्रांड की बात करें तो उन्होंने अपने करियर में अब तक 51 फर्स्ट क्लास मैच, 25 लिस्ट ए मैच और 18 टी20 मैच खेले हैं.

इन 7 अनकैप्ड खिलाड़ियों की मिला मौका -

वहीं न्यूजीलैंड दौरे के लिए साउथ अफ्रीकी टीम में कप्तान नील ब्रांड के अलावा रुआन डी स्वार्ट, रेनार्ड वान टोंडर, मिहलाली म्पॉन्गवाना, शेपो मोरेकी, शुआन वॉन बर्ग और क्लाइड फॉर्टुइन समेत कुल 7 अनकैप्ड खिलाड़ियों का नाम शामिल हैं.

न्यूजीलैंड दौरे का आगाज 04 फरवरी 2024 से होगा. पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के माउंट माउंगानुई के बे ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा टेस्ट 13 से 17 फरवरी के बीच हैमिल्टन के सेडोन पार्क में खेला जाएगा.

बता दें कि यह दौरा काफी दिलचस्प रहने वाला है, क्योंकि में कप्तान समेत कुल सात अनकैप्ड खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है, इस दौरे में सभी की निगाहें इनके प्रदर्शन पर रहने वाली हैं. सबसे अहम बात यह होगी कि अनुभवी और नियमित खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में ये अनकैप्ड प्लेयर्स किस तरह का प्रदर्शन करते हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथ अफ्रीकी स्क्वाड -

नील ब्रांड (कप्तान), डेविड बेडिंघम, रुआन डी स्वार्ट, क्लाइड फॉर्टुइन, जुबैर हमजा, शेपो मोरेकी, मिहलाली म्पॉन्गवाना, डुआन ओलिवर, डेन पेटरसन, कीगन पीटरसन, डेन पीट, रेनार्ड वान टोंडर, खाया जोंडो और शॉन वॉन बर्ग.

calender
30 December 2023, 08:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो