Sandeep Lamichhane: नेपाल के खिलाड़ी संदीप लामिछाने रेप के मामले में दोषी करार, अगली सुनवाई में होगा सजा का ऐलान!

Sandeep Lamichhane: नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ गई हैं. संदीप को काठमांडू की जिला अदालत ने रेप के मामले में दोषी ठहराया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Sandeep Lamichhane Rape Case: नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ गई हैं. संदीप को काठमांडू की जिला अदालत ने रेप के मामले में दोषी ठहराया है. अदालत ने कहा कि संदीप लामिछाने ने लड़की आर्थिक स्थिति का फायदा उठाते हुए उसके साथ दुष्कर्म किया था. संदीप इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले नेपाल के पहले खिलाड़ी हैं. संदीप ने साल 2018 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से IPL में डेब्यू किया था.

वहीं अगर इस केस की बात करें तो आरोप के समय कहा गया था कि संदीप लामिछाने ने नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म किया था, लेकिन अदालत ने इस बात को स्पष्ट कर दिया कि दुर्घटना के समय लड़की नाबालिग नहीं थी. संदीप लामिछाने पर न्यायाधीश शिशिर राज ढकाल की एकल पीठ ने शुक्रवार (29 दिसंबर) को फैसला सुनाया.

हालांकि अभी संदीप की सजा तय नहीं हुई है, रिपोर्ट में कहा गया है कि अगली सुनवाई में संदीप की जेल की सजा तय होगी. बता दें कि संदीप लामिछाने एक स्पिन गेंदबाज हैं, जो अपनी बेहतरीन गुगली के लिए जाने जाते हैं. संदीप ने IPL में अपनी गुगली से कई बड़े खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया है.

संदीप इंडियन प्रीमियर लीग के अलावा बिग बैश लीग, कैरेबियाई प्रीमियर लीग और पाकिस्तान सुपर लीग में भी खेल चुके हैं. संदीप ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन किया है.

संदीप का IPL करियर -

संदीप लामिछाने ने साल 2018 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से IPL में कदम रखा था. संदीप ने IPL में कुल 9 मुकाबले खेले हैं, जिसमें गेंदबाजी करते हुए 22.46 की औसत और 8.34 की इकॉनमी से 13 विकेट झटके हैं. IPL में संदीप का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 36 रन देकर 3 विकेट लेना रहा है.  

संदीप का अंतर्राष्ट्रीय करियर -

वहीं संदीप लामिछाने ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में कुल 51 वनडे और 52 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. वनडे की 50 पारियों में गेंदबाजी करते हुए संदीप ने कुल 112 विकेट अपने नाम किए हैं. जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 11 रन खर्च कर 6 विकेट लेना रहा. वहीं टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों की 52 पारियों में संदीप ने कुल 98 विकेट अपने नाम किए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 9 रन देकर 5 विकेट लेना रहा है.

calender
30 December 2023, 07:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो