SRH vs LSG Playing XI: सनराइजर्स और लखनऊ के बीच मुकाबला आज, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

IPL अंक तालिका में 5वें नंबर पर मौजूद लखनऊ सुपर जायंट्स की निगाहें प्लेऑफ में जगह पक्की करने पर होगी। वहीं इस सीजन खराब प्रदर्शन से जूझ रही हैदराबाद की कोशिश होगी की दो अंक हासिल करते हुए प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को जीवित रखा जाए।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 का 58वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच शनिवार 13 मई को खेला जाएगा। यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे शुरू होगा। IPL की अंक तालिका में 5वें पायदान पर कायम लखनऊ सुपर जायंट्स की निगाहें प्लेऑफ में जगह पक्की करने पर होगी।

वहीं इस सीजन (IPL 2023) खराब प्रदर्शन से जूझ रही सनराइजर्स हैदराबाद की कोशिश होगी की दो अंक हासिल करते हुए प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को जीवित रखा जाए। गौरतलब है कि कि फिलहाल लखनऊ सुपर जायंट्स 11 अंकों के साथ 5वें पायदान पर कायम है, तो वहीं हैदराबाद 8 अंकों के साथ 9वें नंबर पर मौजूद है।

लखनऊ के गेंदबाजों का हैदराबाद के बल्लेबाजों से होगा सामना -

एक ओर जहां लखनऊ के पास तीन बेहतरीन स्पिनर्स रवि बिश्नोई, अमित मिश्रा और खुद कप्तान क्रुणाल पांड्या मौजूद हैं। वहीं दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद के तीन विदेशी बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन, एडन मार्करम और ग्लेन फिलिप्स शानदार लय में हैं।

वहीं अभिषेक शर्मा भी अच्छी लय में बल्लेबाजी कर रहे हैं। राजीव गांधी स्टेडियम में यह मुकाबला खेला जाएगा, जहां स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है। हैदराबाद टीम की सबसे बड़ी परेशानी यह है कि वाशिंगटन सुंदर चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं।

क्विंटन डी कॉक ने किया केएल राहुल की कमी को पूरा -

गौरतलब हो कि लखनऊ सुपर जायंट्स के नियमित कप्तान केएल राहुल के चोटिल होने के कारण टीम का बल्लेबाजी क्रम थोड़ा बिखरा हुआ नजर आ रहा है। हालांकि क्विंटन डी कॉक के टीम में शामिल होने से लखनऊ का बल्लेबाजी क्रम थोड़ा मजबूत दिख रहा है।

वहीं मध्य क्रम में आयुष बदोनी भी अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। सनराइजर्स हैदराबाद ने खेले अपने पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से हराया था, तो वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स को पिछले मुकाबले में गुजरात टाइटंस से 56 रन से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

हैदराबाद और लखनऊ की संभावित प्लेइंग XI -

सनराइजर्स हैदराबाद -

अभिषेक शर्मा, अनमोलप्रीत सिंह, राहुल त्रिपाठी, एडन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, टी नटराजन, मयंक मारकंडे, मार्को येंसन, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन।

लखनऊ सुपर जाएंट्स -

काइल मेयर्स, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या (विकेटकीपर), स्वप्निल सिंह, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मोहसिन खान।

calender
13 May 2023, 03:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो