SRH vs LSG: हैदराबाद की पिच पर आसान नहीं बल्लेबाजी करना, गेंदबाजों को मिलती है मदद, जानिए पिच रिपोर्ट

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम की पिच की बात करें तो यहां की विकेट काफी सपाट होती है। हालांकि जैसे-जैसे मुकाबला आगे बढ़ता जाता है तो इस विकेट से स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है। बता दें कि यहां की पिच पर सबसे अधिक विकेट स्पिन गेंदबाज ही झटक कर ले जाते हैं।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 का 58वां मुकाबला शनिवार 13 मई को सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। IPL 2023 की अंक तालिका में 5वें नंबर पर मौजूद लखनऊ सुपर जायंट्स की निगाहें प्लेऑफ में जगह पक्की करने पर होगी।

वहीं इस सीजन खराब प्रदर्शन से जूझ रही सनराइजर्स हैदराबाद की कोशिश होगी की दो अंक हासिल करते हुए प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को जीवित रखा जाए। आपको बता दें कि फिलहाल लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 11 अंकों के साथ 5वें पायदान पर कायम है।

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद 8 अंक के साथ 9वें पायदान पर मौजूद है। सनराइजर्स हैदराबाद ने खेले अपने पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स को पिछले मुकाबले में गुजरात टाइटंस के हाथों 56 रन से हार का मुंह देखना पड़ा था।

इस पिच पर जमकर रन बरसते हैं -

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम की पिच की बात करें तो यहां की विकेट काफी सपाट होती है। हालांकि जैसे-जैसे मुकाबला आगे बढ़ता जाता है तो इस विकेट से स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है।

बता दें कि यहां की पिच पर सबसे अधिक विकेट स्पिन गेंदबाज ही झटक कर ले जाते हैं। किसी भी लक्ष्य को हासिल करना इस विकेट पर अन्य मैदानों की तुलना में बेहद आसान माना जाता है। इस स्टेडियम में खेले गए पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने 200 रन का विशाल लक्ष्य खड़ा किया था।

सनराइजर्स और लखनऊ की संभावित प्लेइंग XI -

सनराइजर्स हैदराबाद -

अभिषेक शर्मा, अनमोलप्रीत सिंह, राहुल त्रिपाठी, एडन मार्क्रम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, टी नटराजन, मयंक मारकंडे, मार्को येंसन, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन।

लखनऊ सुपर जायंट्स -

काइल मेयर्स, क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या (विकेटकीपर), स्वप्निल सिंह, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मोहसिन खान।

calender
13 May 2023, 01:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो