MI vs GT: इरफान-मांजरेकर से लेकर विराट-हरभजन तक, सूर्या की बल्लेबाजी के मुरीद हुए ये खिलाड़ी

गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शतक जमाया। सूर्या की शतकीय पारी देखकर कई दिग्गज खिलाड़ियों ने प्रतिक्रिया दी है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

शुक्रवार 12 मई को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने इतिहास रच दिया। मुंबई इंडियंस के लिए इस महत्वपूर्ण मुकाबले में सूर्या ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 103 रन की पारी खेली। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस में गुजरात टाइटंस को 27 रन से मात दी।

रोहित शर्मा की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 218 रन का लक्ष्य खड़ा किया। वहीं जीत के लिए 219 रन का लक्ष्य हासिल करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 191 रन बना सकी।

इस मुकाबले में सूर्या की शतकीय पारी देखकर हरभजन सिंह, विराट कोहली, जोफ्रा आर्चर, इरफान पठान सहित कई दिग्गज खिलाड़ियों ने उनकी तारीफ की है। इस दौरान विराट कोहली ने सूर्या की बेहद खास अंदाज में तारीफ की। सूर्यकुमार यादव का इंडियन प्रीमियर लीग का यह पहला शतक है।

विराट कोहली ने खास अंदाज की तारीफ -

बता दें कि गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए में सूर्यकुमार यादव ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उसे देखकर विराट कोहली दंग रह गए। विराट ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी के माध्यम से सूर्या को बेहद खास अंदाज में तारीफ की।

विराट कोहली ने अपनी इंस्टा स्टोरी में लिखा कि, 'तुला मानला रे भाऊ', विराट की इंस्टा स्टोरी से साफ स्पष्ट होता है कि दोनों खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त बॉन्डिंग (संबंध) है। विराट ने इस दौरान स्वीकार किया की सुर्यकुमार यादव उत्कृष्ट बल्लेबाज हैं। विराट के अलावा इरफान पठान, हरभजन सिंह और जोफ्रा आर्चर समेत कई खिलाड़ियों ने भी अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं।

ऑरेंज कैप की रेस में सूर्या ने लगाई लंबी छलांग -

गुजरात के खिलाफ तूफानी पारी खेलने के बाद सूर्यकुमार यादव ऑरेंज कैप की रेस में शामिल हो गए हैं। गुजरात के खिलाफ जिस तरह से सूर्या ने शानदार बल्लेबाजी की उसे देख फाफ डू प्लेसिस और यशस्वी जायसवाल की चिंता बढ़ गई हैं। फिलहाल इस सीजन (IPL 2023) की ऑरेंज कैप फाफ डू प्लेसिस के पास है।

इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान ने अब तक सबसे ज्यादा 576 रन बनाए हैं। जबकि यशस्वी जायसवाल 575 रन बनाकर दूसरे नंबर पर कायम हैं। वहीं सूर्या 479 रन के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। आने वाले मुकाबलों में अगर सूर्या की यह लय (फॉर्म) जारी रही तो वह ऑरेंज कैप के प्रमुख दावेदार बन जाएंगे।

calender
13 May 2023, 11:16 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो