IPL 2023: जोस बटलर पर लगा मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना, जानें क्या है वजह...

राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जोस बटलर पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। IPL 2023 में गुरुवार को केकेआर और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला गया।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • IPL 2023: जोस बटलर की ये हरकत पर लगा 10 प्रतिशत जुर्माना

IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जोस बटलर पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। IPL 2023 में गुरुवार को केकेआर और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला गया। जहां राजस्थान रॉयल्स के हाथों केकेआर को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच को 41 गेंद शेष रहते 9 विकेट से जीत लिया। केकेआर के खिलाफ मिली जीत के बाद राजस्थान रॉयल्स ने एक बार फिर से टॉप 4 में एंट्री ले ली है। लेकिन इस दौरान राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी पर आईपीएल का एक बड़ा नियम तोड़ने के लिए जुर्माना लगाया गया है।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 में गुरुवार रात कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेले गए मैच के दौरान बटलर को आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 के अपराध का दोषी पाया गया है। हालांकि बटलर ने अपना अपराध मान लिया है। आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होता है।

मैच की दूसरी पारी में जब राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाड़ी केकेआर द्वारा दिए गए टारगेट को चेस करने के लिए मैदान पर उतारे तब जायसवाल के साथ खेल रहे सहयोगी बटलर रन आउट हो गए। आउट होने के बाद जब वो पवेलियन जाने लगे तभी उन्होंने गुस्से में अपने बल्ले से बाउंड्र पर लगे रोप पर मार दिया। जिस कारण आईपीएल द्वारा उनके ऊपर फाइन लगा दिया है। 

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेंकटेश अय्यर के 57 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट पर 149 रन बनाए।

जवाब में राजस्थान ने सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के 47 गेंदों पर बनाए गए तूफानी नाबाद 98 और संजू सैमसन के नाबाद 48 रनों की बदौलत 13.1 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाकर 9 विकेट से जीत हासिल कर ली। 

calender
12 May 2023, 01:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो