ICC World Cup 2023: वनडे विश्व कप 2023 को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, इस वजह से बाहर हो सकता है पाकिस्तान

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 को लेकर लंबे समय से लगातार लगातार बहस जारी हैं। इस टूर्नामेंट के वेन्यू पर अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया हैं।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 को लेकर लंबे समय से लगातार लगातार बहस जारी हैं। इस टूर्नामेंट के वेन्यू पर अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया हैं। वहीं, इस साल अक्टूबर और नवंबर के महीने में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप 2023 को लेकर पाकिस्तान के खेलने पर संशय बना हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अब तक वनडे विश्व कप खेलने को लेकर ICC को लिखित आश्वासन नहीं दिया है। ऐसे में ये कयास यह लगाया जा रहा है कि पाकिस्तान वनडे विश्व कप से बाहर हो सकता है।

इस वजह से विश्व कप 2023 से बाहर हो सकता है पाकिस्तान -

गौरतलब है कि एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है, लेकिन BCCI के सचिव जय शाह ने खिलाड़ियों की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए पाकिस्तान जाने से साफ मना किया है। इस मुद्दे पर PCB और BCCI के बीच लगातार बहस जारी है। इस कड़ी में PCB ने इस साल भारत में होने वाले विश्व कप के टूर्नामेंट के लिए भारत आने से इंकार किया है। ऐसे में दोनों देशों की सरकार पर ये निर्भर करता है कि भारत पाकिस्तान जाएगा या फिर पाकिस्तान भारत आएगा?

बता दें कि सरकार से इजाजत मिलने के बाद दोनों देशों के बोर्ड एक दूसरे से बातचीत कर आगे कोई निर्णय ले सकते हैं। इस वजह से PCB अब तक विश्व कप खेलने को लेकर कोई निर्णय नहीं ले सका है। वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद में मैच खेलने की उम्मीद है और पाकिस्तान की टीम ज्यादातर मुकाबले बेंगलुरु और चेन्नई में खेल सकती है।

इस मामले में ICC बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि, ''पाकिस्तान सरकार BCCI की तरह ही मंजूरी देगी, यह सरकार के हाथ में है उसके बाद ही PCB कोई फैसला ले पाएगा।'' आपको बता दें कि अहमदाबाद के अलावा दक्षिण अफ्रीका के तीन केंद्र दिल्ली, इंदौर, कोलकाता, गुवाहाटी, धर्मशाला, राजकोट, रायपुर और मुंबई में विश्व कप के मुकाबले आयोजित होंगे। इस सूची में मोहाली और नागपुर को स्थान नहीं मिला है।

मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम पर सेमीफाइनल मुकाबले खेला जा सकता है। वनडे विश्व कप 2023 में 10 टीमों के बीच 48 मुकाबले खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट के लिए भारत, ऑस्‍ट्रेलिया, न्‍यूजीलैंड, इंग्‍लैंड, अफगानिस्‍तान, पाकिस्‍तान और बांग्‍लादेश पहले ही क्‍वालीफाई कर चुके हैं और अब इस सूची में दक्षिण अफ्रीका का नाम भी जुड़ चुका है।

calender
11 May 2023, 06:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो