KKR vs RR: कोलकाता नाईट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला आज, ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

IPL 2023 के 56वें मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स की टक्कर राजस्थान रॉयल्स के साथ होगी। राजस्थान रॉयल्स हार की हैट्रिक लगा चुकी है और संजू सैमसन की पिंक आर्मी अब जीत की पटरी पर वापस लौटना चाहेगी।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 के 56वें मुकाबले में गुरुवार 11 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स की टक्कर राजस्थान रॉयल्स के साथ होगी। हार की हैट्रिक लगा चुकी संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजथान रॉयल्स जीत की राह पर वापस लौटने के लिए बेताब है। वहीं दूसरी तरफ कोलकाता नाईट राइडर्स लगातार दो जीत दर्ज करने के बाद लय में वापस लौट चुकी है।

राजस्थान रॉयल्स लगा चुकी है हार की हैट्रिक -

बता दें कि राजस्थान रॉयल्स ने IPL 2023 की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में किया था, लेकिन आखिरी कुछ मुकाबले पिंक आर्मी के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहे हैं। राजस्थान हार की हैट्रिक लगा चुकी है और कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ जीत की राह पर वापस लौटना चाहेगी।

आखिरी मुकाबले में राजस्थान की टीम को 214 रन स्कोर बोर्ड पर लगाने के बाद भी हार का का सामना करना पड़ा था। राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों का प्रदर्शन इस सीजन बेहद उम्दा रहा है, लेकिन टीम के गेंदबाज आखिरी कुछ मुकाबलों में लय में नजर नहीं आए हैं।

जीत की राह पर लौट चुकी है कोलकाता नाईट राइडर्स -

वहीं दूसरी तरफ कोलकाता नाईट राइडर्स ने आखिरी दोनों ही मुकाबलों में जीत शानदार जीत दर्ज की है। आखिरी मुकाबले में कोलकाता ने पंजाब किंग्स को 5 विकेट से करारी मात दी थी। कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए अच्छी खबर यह है कि आंद्रे रसेल गेंद के साथ-साथ अब बल्ले से भी लय में वापस आ गए हैं।

वहीं रिंकू सिंह टीम के लिए एक मैच फिनिशर के रूप में बेहद कारगर साबित हुए हैं। गेंदबाजी में युवा गेंदबाज हर्षित राणा अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं, तो वहीं वरुण चक्रवर्ती और सुयश शर्मा की स्पिन जोड़ी ने भी टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

कोलकाता और राजस्थान की संभावित प्लेइंग XI -

कोलकाता नाईट राइडर्स -

जेसन रॉय, रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), नितीश राणा (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, सुनील नारायण, शार्दुल ठाकुर, हर्षित राणा, सुयश शर्मा, वरुण चक्रवर्ती।

राजस्थान रॉयल्स -

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), शिमरॉन हेटमायर, जो रूट, ध्रुव जुरैल, रविचंद्रन अश्विन, संदीप शर्मा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट।

calender
11 May 2023, 05:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो