WORLD CUP: वर्ल्ड कप में हार को लेकर श्रीलंका के कप्तान का बड़ा खुलासा, जानिए टीम को लेकर क्या बोले?

WORLD CUP: श्रीलंकाई टीम इस बार वर्ल्‍ड कप 2023 में अभी तक अपना खाता नहीं खोल पाई है. सोमवार को अपनी जीत का खाता खोलने उतरी श्रीलंका की टीम को वर्ल्‍ड कप के 14वें मैच में ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों पांच विकेट से हार झेलनी पड़ी. यह मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया.

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • हार को लेकर श्रीलंका के कप्तान का बड़ा खुलासा
  • विश्व कप में श्रीलंका की तीसरी हार 

WORLD CUP: श्रीलंकाई टीम इस बार वर्ल्‍ड कप 2023 में अभी तक अपना खाता नहीं खोल पाई है. सोमवार को अपनी जीत का खाता खोलने उतरी श्रीलंका की टीम को वर्ल्‍ड कप के 14वें मैच में ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों पांच विकेट से हार झेलनी पड़ी. यह मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया. मैच में टॉस जीतकर श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पूरी टीम 43.3 ओवर में 209 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई. जवाबी पारी में ऑस्‍ट्रेलिया ने 35.2 ओवर में  पांच विकेट के नुकसान के साथ मुकाबले  को अपने नाम कर लिया. 

विश्व कप में श्रीलंका की तीसरी हार 

वहीं, श्रीलंकाई टीम की इस विश्व कप में तीसरी हार के बाद टीम के कप्तान कुसल मेंडिस ने टीम की गलती को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि उनकी टीम को अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना होगा. क्योंकि इस मैच में 300 रन के आस-पास का स्कोर खड़ा करना विजय साबित हो सकता था. 

मैच में खड़ा करना होगा बड़ा स्कोर- कुसल मेंडिस

उन्होंने इस मैच के बाद कहा कि इस मैच में  पैथुम निसांका और कुसल परेरा ने शानदार ओपनिंग की. और इसके बाद मिडिल ऑर्डर ने संघर्ष किया. उन्होंने कहा कि इस मैच में अगर हम 290 या 300 रन का स्‍कोर बनाते तो यह इस पिच के लिए अच्‍छा स्‍कोर होता. हमने अच्‍छी तरह स्‍ट्राइक रोटेट नहीं की और ज्‍यादा डॉट गेंदें खेली. 

'आगे के मैचों में करना होगा बेहतर प्रदर्शन'

कप्तान कुसल मेंडिस ने आगे कहा कि पिछले खेले गए दो मुकाबलों में हमने अच्छी बल्लेबाजी की थी. लेकिन इस मैच में हमें ऑस्‍ट्रेलिया के सामने बहुत संघर्ष करना पड़ा. अब हमारे पास 6 मैच और है. जिसमे हमें बेहतर प्रदर्शन करने पर ध्यान देना होगा. उन्होंने कहा कि मुझे अपनी टीम की बल्‍लेबाजी पर पूरा विश्‍वास है.उन्होंने उम्मीद जताते हुए खान की चोटिल गेंदबाज मथीशा पथिराना जल्द ही ठीक हो जाएंगे. 

आपको बता दें कि श्रीलंका की टीम अपने चोटिल हुए खिलाड़ियों का करना इस वर्ल्ड कप के मैच में संघर्ष कर रही है. वानिंदु हसारंगा सहित कई बड़े खिलाड़ी चोटिल होने के कारण श्रीलंका की टीम का प्रतिनिधित्‍व नहीं कर रहे हैं. श्रीलंका को शनिवार को अपना चौथा मुकाबला नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलना है, जहां उसे पहली जीत दर्ज करने की उम्‍मीद हैं.

calender
17 October 2023, 12:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो