Stuart Broad Retirement: कंगारू टीम ने जीता दिल, इंग्लिश खिलाड़ी स्टुअर्ट ब्रॉड को दिया 'गार्ड ऑफ ऑनर', देखें वीडियो

Eng vs Aus: एशेज 2023 के पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन से पहले इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. वहीं चौथे दिन के खेल की शुरुआत में स्टुअर्ट ब्रॉड को 'गार्ड ऑफ ऑनर' दिया गया.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Eng vs Aus, Stuart Broad Retirement: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज 2023 का पांचवा और आखिरी मुकाबला लंदन में खेला जा रहा है, इस मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड ने मेहमान टीम के सामने 384 की विशाल लक्ष्य रखा है. टेस्ट के चौथे दिन से पहले इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. वहीं चौथे दिन के खेल की शुरुआत में स्टुअर्ट ब्रॉड को 'गार्ड ऑफ ऑनर' दिया गया.

गौरतलब हो कि एशेज सीरीज के अंतिम टेस्ट के चौथे दिन स्टुअर्ट ब्रॉड इंग्लैंड के लिए आखिरी बार बल्लेबाजी करने के लिए उतरे, तो लंदन में फैंस ने जोरदार तालियों के साथ ब्रॉड का स्वागत किया. बेन स्टोक्स के नेतृत्व वाली इंग्लैंड टीम ने पैट कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ मिलकर मैदान में प्रवेश करते ही स्टुअर्ट ब्रॉड को 'गार्ड ऑफ ऑनर' से सम्मानित किया है. इस तरह फैंस और दोनों टीमों ने मिलकर ब्रॉड को विदाई दी है.

वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा कि "यह एक अद्भुत यात्रा रही है. मेरे लिए नॉटिंघमशायर और इंग्लैंड बैज पहनना एक बड़ा सौभाग्य रहा है और मैं क्रिकेट को उतना ही प्यार करता हूं जितना पहले कभी करता था. इसका हिस्सा बनना एक अद्भुत सीरीज रही है. मैं हमेशा शीर्ष पर रहना चाहता था. और यह सीरीज मुझे ऐसा महसूस कराती है कि यह सबसे मनोरंजक और मनोरंजक सीरीज में से एक रही है जिसका मैं हिस्सा रहा हूं."

स्टुअर्ट ब्रॉड का अंतर्राष्ट्रीय करियर -

गौरतलब हो कि अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में स्टुअर्ट ब्रॉड ने 167 टेस्ट मैच, 121 वनडे मैच और 56 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं, जिसमें कुल 845 विकेट अपने नाम किए हैं. ब्रॉड ने साल 2007 में श्रीलंका के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था. 167 मुकाबलों में उन्होंने 602 टेस्ट विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं ब्रॉड अभी अपनी विकेट संख्या में इजाफा कर उच्च स्तर पर समाप्त कर सकते है, क्योंकि कंगारू टीम की अभी पांचवें टेस्ट की दूसरी में बल्लेबाजी करना शेष है.

calender
30 July 2023, 09:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो