Team India Home Season Schedule: घरेलू सरजमीं पर इन टीमों से भिड़ेगी भारतीय टीम, BCCI ने किया जारी किया फुल शेड्यूल

Team India Home Season Schedule: BCCI ने भारतीय टीम के साल 2023-24 में घरेलू सरजमीं पर होने वाले मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया है. भारतीय टीम अगले एक साल में होम कंडिशंस में 5 टेस्ट मैच, तीन वनडे और 8 टी-20 यानी कुल 16 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलेगी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Indian Cricket Team Fixtures Schedule & Venue: BCCI (भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड) ने भारतीय टीम के साल 2023-24 में घरेलू सरजमीं पर होने वाले मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया है. भारतीय टीम अगले एक साल में होम कंडिशंस में (घरेलू परिस्थितियों में) 5 टेस्ट मैच, तीन वनडे और 8 टी-20 यानी कुल 16 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलेगी. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया टीम, अफगानिस्तान क्रिकेट टीम और इंग्लैंड की मेजबानी करेगी.

BCCI ने जारी किया शेड्यूल -

बता दें कि सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत का दौरा करेगी. कंगारू टीम भारतीय टीम से विश्व कप से पहले तीन एकदिवसीय मुकाबलों में टक्कर लेगी. एकदिवसीय सीरीज का पहला मुकाबला 22 सितंबर, दूसरा 24 सितंबर और तीसरा मुकाबला 27 सितंबर को खेला जाएगा. इसके बाद विश्व कप के बाद ऑस्ट्रेलिया भारतीय टीम से पांच मैचों की टी-20 सीरीज में भी भिड़ेगी, जिसका आगाज 23 नवंबर से होगा और आखिरी मुकाबला 3 दिसंबर को खेला जाएगा.

अफगानिस्तान करेगी भारत का दौरा -

वहीं साल 2024 की शुरुआत में अफगानिस्तान की टीम भारत दौरे पर आएगी. अफगानिस्तान टीम भारतीय टीम से तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में दो-दो हाथ करती हुई नजर आएगी. सीरीज का पहला मुकाबला 11 जनवरी को मोहाली के मैदान में खेला जाएगा, तो वहीं अंतिम मुकाबले की मेजबानी बेंगलुरु का चिन्नास्वामी स्टेडियम करेगा.

पांच टेस्ट मैचों में होगी इंग्लैंड से भिड़ंत -

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम घरेलू सरजमीं पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला जाएगा. वहीं दूसरा टेस्ट मैच 2 फरवरी से वाइजैग में होगा. तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा. वहीं 23 फरवरी से चौथे टेस्ट मैच की मेजबानी रांची करेगा, तो सीरीज का अंतिम मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा.

calender
25 July 2023, 08:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो