कोलकाता नाईट राइडर्स के दो कप्तानों ने जीत के बाद सुनाए मजेदार किस्से, नितीश बोले- मेरा तो बल्‍ला ले गया, श्रेयस ने कहा- रिंकू भाई जिंदाबाद

कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने रविवार 9 अप्रैल को अहमदाबाद में बल्ले से तबाही मचाते हुए मैच का पूरा रुख बदल दिया। रिंकू ने आखिरी ओवर में लगातार पांच छक्के लगाकर कोलकाता नाइट राइडर्स को 3 विकेट से जीत दिलाई।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह ने रविवार 9 अप्रैल को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बल्ले से तबाही मचाते हुए मुकाबले का पूरा रुख बदल दिया। रिंकू ने अंतिम ओवर में लगातार पांच छक्के लगाकर कोलकाता नाईट राइडर्स को 3 विकेट से ऐतिहासिक जीत दिलाई।

इस मुकाबले के बाद रिंकू सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें रिंकू कोलकाता नाईट राइडर्स के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ वीडियो कॉल पर बात करते हुए नजर आ रहे है। रिंकू के साथ कप्तान नीतीश राणा भी मौजूद है। इस वीडियो को कोलकाता नाईट राइडर्स के ऑफिशियल ट्विटर अकॉउंट पर शेयर किया गया है।

जीत के बाद रिंकू सिंह ने की श्रेयस अय्यर से वीडियो कॉल पर बात -

बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस की ओर से विजय शंकर और साईं सुदर्शन ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और टीम को निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 204 रन बनाने में बेहद अहम योगदान दिया। इसके जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की ओर से इंपैक्ट प्लेयर वेंकटेश अय्यर ने 40 गेंदों का सामना करते हुए 207.50 के शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 8 चौके और 5 छ्क्के की मदद से 83 रनों की तूफानी पारी खेली।

बता दें कि वेंकेटेश अय्यर के बाद कप्तान नितीश राणा ने भी 45 रन की पारी खेली, लेकिन मुकाबले के अंतिम ओवर में जब कोलकाता नाईट राइडर्स को 29 रन की जरूरत थी, तो रिंकू सिंह ने अपने बल्ले से धमाल मचाते हुए एक अविश्वसनीय और विस्फोटक पारी खेली।

रिंकू सिंह ने अंतिम ओवर में पांच गेंदों पर 5 छक्के लगाकर कोलकाता नाईट राइडर्स को 3 विकेट से ऐतिहासिक जीत दिलाई। रिंकू सिंह की इस पारी की तारीफ हर जगह हो रही है। इसी बीच मुकाबले के बाद रिंकू सिंह और नितीश राणा बीच मैदान में कोलकाता नाईट राइडर्स के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर से वीडियो कॉल पर खास बातचीत करते हुए नजर आए।

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि रिंकू सिंह सबसे पहले श्रेयस को कहते है भैया कैसे हो? फिर इसके बाद श्रेयस अय्यर कहते है रिंकू भाई जिंदाबाद... इस दौरान कप्तान नीतीश राणा कहते है भाई रिंकू कह रहा था पिछली बार की तरह इस बार छोड़ूंगा नहीं, सब खत्म करके आऊंगा।

कप्तान नितीश राणा ने रिंकू सिंह को गिफ्ट किया अपना बल्ला -

दरअसल, कोलकाता नाईट राइडर्स ने अपने ट्विटर अकॉउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें कप्तान नीतीश राणा हाथ में बल्ला पकड़े हुए नजर आ रहे है। आपको बता दें कि ये वहीं बल्ला है, जिससे रिंकू सिंह ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में छक्कों की बौछार लगाते हुए गुजरात टाइटंस के हाथों से जीती हुई बाजी छीन ली।

 मगर ये बल्ला रिंकू सिंह का नहीं, बल्कि कोलकाता नाईट राइडर्स के कप्तान नितीश राणा का है, जिसका खुलासा खुद नितीश राणा ने मुकाबले के बाद किया। नितीश राणा ने बताया कि इस सीजन (IPL 2023) के शुरुआती दो मुकाबलों में नीतीश इसी बल्ले को लेकर मैदान पर उतरे थे।

इतना ही नहीं नितीश ने टी-20 विश्व कप, मुश्ताक अली और IPL के पिछले सीजन (2022) के मुकाबलों में इसी बल्ले का उपयोग किया था। साथ ही नितीश राणा ने यह भी बताया कि वो ये बल्ला रिंकू सिंह को देना नहीं चाहते थे, लेकिन रिंकू इस बल्ले को लेकर आया और उसने ये धमाल मचाया। नितीश राणा ने अंत में कहा कि 'अब ये बल्ला रिंकू का ही हो गया है।'

calender
10 April 2023, 12:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो