Virat Kohli: विराट के 500वें टेस्ट पर आकाश चोपड़ा का बड़ा बयान, बोले- "एक सन्यासी की तरह है कोहली का जीवन"

Aakash Chopra on Virat Kohli: आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली के 500 मैच खेलने की उपलब्धि की सराहना करते हुए क्रिकेट का ब्रांड एंबेसडर करार दिया.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Aakash Chopra on Virat Kohli: गुरुवार को त्रिनिदाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान विराट कोहली अपने करियर का 500वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे. सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में छठे और अंतरराष्ट्रीय शतकों में केवल सचिन तेंदुलकर से पीछे कोहली 500 मुकाबला खेलने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी होंगे.

आकाश चोपड़ा ने बताया ब्रांड एंबेसडर -

बता दें कि जिओ सिनेमा स्पेशलिस्ट आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली के 500 मैच खेलने की उपलब्धि की सराहना करते हुए क्रिकेट का ब्रांड एंबेसडर करार दिया. आकाश चोपड़ा ने कहा कि, "विराट कोहली का क्रिकेट के प्रति समर्पण बहुत साफ है और असल में उन्हें परिभाषित करता है. जिस तरह से उन्होंने अपना जीवन एक सन्यासी की तरह जिया है, जहां बात सिर्फ क्रिकेट तक ही सीमित रही है. यही कारण है कि वह आज इस मुकाम पर हैं और इस खूबसूरत खेल के ब्रांड एंबेसडर हैं. उन्होंने भारतीय क्रिकेट और सामान्य तौर पर क्रिकेट के लिए जो किया है, उसके लिए हम सभी आभारी हैं."

प्रज्ञान ओझा ने की तारीफ -

वहीं इसके अलावा जिओ सिनेमा के स्पेशलिस्ट प्रज्ञान ओझा ने भी विराट कोहली की तारीफ करते हुए, इसे 'एक और उपलब्धि' वाला पल बताया. प्रज्ञान ने कहा कि, "यह एक बहुत ही विशेष उपलब्धि है. बहुत कम लोग ही यह उपलब्धि हासिल कर पाते हैं. मुझे उम्मीद है कि यह उनके लिए प्रेरणा का काम करेगा और वह देश के लिए अच्छी पारियां खेलते रहेंगे और अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखेंगे."

वसीम जाफर ने की सराहना -

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने विराट कोहली की खेल में लंबी पारी की सराहना की और कहा कि, "हर किसी को 500 मैच खेलने का मौका नहीं मिलता है और क्रिकेट में यह उनकी लंबी पारी प्रशंसनीय है. जिस तरह से उन्होंने खुद को फिट और लगातार खेल में बनाए रखा है और अच्छा खेलना जारी रखा है.
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 75 शतक बनाए हैं. यह उनके अनुशासन, समर्पण और दृढ़ संकल्प का प्रतीक है. उन्होंने 500 मैच खेले हैं और उनमें अभी भी काफी क्रिकेट बाकी है। वह दुनिया भर के सभी क्रिकेटरों के लिए एक आदर्श हैं."

calender
19 July 2023, 05:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो