ICC Test Ranking: टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली ने लगाई लंबी छलांग, रोहित शर्मा को हुआ नुकसान

ICC Test Ranking: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की ICC टेस्ट रैंकिंग में टॉप-10 में वापसी हुई है. विराट 4 पायदान की छलांग लगाते हुए 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ICC Test Ranking: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की ICC टेस्ट रैंकिंग में टॉप-10 में वापसी हुई है. विराट 4 पायदान की छलांग लगाते हुए 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं. दरअसल विराट कोहली मार्च 2022 के बाद टॉप-10 में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं. विराट अकेले भारतीय बल्लेबाज हैं जिन्होंने टॉप-10 में अपनी जगह बनाई है. वहीं रोहित शर्मा को चार पायदान का नुकसान हुआ है और वे 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में 38 रन और 76 रन की पारी से विराट कोहली की रैंकिंग में सुधार हुआ है. इस मुकाबले में विराट कोहली के अलावा केएल राहुल के बल्ले से रन निकले थे. भारतीय टीम साउथ अफ्रीका ने इस मुकाबले में पारी और 32 रन से मात दी थी.

टॉप-15 में पहुंचे रोहित शर्मा -

बता दें कि भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान रोहित शर्मा को चार पायदान का नुकसान हुआ है. वह चार पायदान नीचे 10वें स्थान से 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने दोनों पारियों में कुल 5 रन बनाए थे. रोहित शर्मा पहली पारी में 5 रन और दूसरी पारी में शून्य पर पवेलियन लौटे थे. अफ्रीकी गेंदबाज कगिसो रबाडा ने दोनों ही बार उन्हें अपना शिकार बनाया.

12वें पायदान पर ऋषभ पंत मौजूद -

दिसंबर 2022 में भयानक कार हादसे का शिकार हुए ऋषभ पंत रोहित शर्मा के बाद टॉप-15 में जगह बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं. पिछले एक साल से क्रिकेट के मैदान से दूर भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज को 12वें पायदान पर कायम हैं.

शीर्ष पर कायम हैं केन विलियमसन -

बता दें कि ICC टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड के केन विलियमसन शीर्ष पर कायम हैं. वहीं इंग्लैंड के जो रूट दूसरे पायदान पर, जबकि ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ तीसरे पायदान पर मौजूद हैं. इसके अलावा न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल चौथे पायदान पर तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा पांचवें पायदान पर कायम हो गए हैं.

calender
03 January 2024, 08:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो