World Cup: कौन हैं जैनब अब्बास? जिन्हें भारत से निकालने पर मच रहा हल्ला, देश और हिंदुओं का उड़ाया था मजाक

Zainab Abbas: जैनब अब्बास एक पाकिस्तानी स्पोर्ट्स एंकर है. विश्व कप 2023 को कवर करने के लिए वे भारत आई थी. अब उनके अचानक से भारत छोड़कर जाने की खबर है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

World Cup 2023: पाकिस्तान की चर्चित स्पोर्ट्स एंकर जैनस अब्बास विश्व कप 2023 को कवर करने के लिए भारत आई थी. अब उनके अचानक से भारत छोड़कर जाने के कयास लगाए जा रहे हैं. इसे लेकर सोशल मीडिया पर हल्ला मचा हुआ है. जैनस अब्बास के पिता एक घरेलू क्रिकेटर रह चुके है. जबकि उनकी मां पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पार्टी में सीनियर सदस्य है.

जैनस अब्बास के भारत छोड़कर जाने की अटकलों के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) को भी सफाई देनी पड़ी है. आईसीसी ने पाकिस्तानी एंकर के बीच में विश्व कप छोड़कर जाने की वजह भी बताई है. आईसीसी ने कहा, 'जैनब को निर्वासित नहीं किया गया है, वह निजी कारणों से वापस गई है.' हालांकि, उनके भारत छोड़कर जाने में फिलहाल कितनी सच्चाई है इस बारे में फिलहाल कुछ नहीं कहा जा स​कता है. लेकिन इस समय भारत और पड़ोसी देश पाकिस्तान में जैनस अब्बास को लेकर खूब हल्ला मचा हुआ है. 

कौन है पाकिस्तान की खूबसूरत एंकर?

35 साल की जैनब अब्बास एक पाकिस्तानी स्पोर्ट्स एंकर है. जैनस का जन्म  14 फरवरी, 1988 को लाहौर में हुआ था. वे पाकिस्तान ही नहीं बल्कि कई देशों में फेमस है. जैनस अब्बास भारत में हो रहे आईसीसी विश्व कप 2023 को कवर करने के लिए आई थी.

इंग्लैंड से की एमबीए की पढ़ाई 

पाकिस्तान की जैनब अब्बास ने इंग्लैंड से एमबीए की डिग्री ली है. वे पाकिस्तान के साथ विदेशों में भी कई बड़े ब्रॉडकास्टर चैनलों में काम कर चुकी हैं. जैनस अब्बास स्काई स्पोर्ट्स से लेकर भारत के स्टार स्पोर्ट्स के लिए भी बतौर एंकर काम कर चुकी है. उनके पिता नासिर अब्बास फैसलाबाद टीम के लिए घरेलू क्रिकेट खेल चुके हैं. जैनब अब्बास की मां अंदलीब अब्बास पूर्व क्रिकेटर इमराम खान की पार्टी में ​वरिष्ठ सदस्य है. 

जैनब ने इस वजह से छोड़ा भारत 

पाकिस्तानी एंकर जैनब अब्बास ने 9 साल पहले यानी 2014 भारत और हिंदू धर्म के खिलाफ ट्वीट किए थे. जो अब विश्व कप के दौरान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. नौ साल पुरानी पोस्ट को लेकर यूजर्स ने उन्हें निशाने पर लिया है. इसके बाद उन्होंने भारत छोड़ दिया. जैनस अब्बास को भारत से निकाले जाने की भी अटकलें लगाई जा रही है. वहीं, आईसीसी ने बताया कि जैनब को भारत से निर्वासित नहीं किया गया है. वे निजी कारणों से वापस गई हैं. 

calender
10 October 2023, 07:56 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो