IND vs NEP: हांगझोऊ में होगी बल्लेबाजों की मौज या रहेगा गेंदबाजों का बोलबाला, जानिए पिच रिपोर्ट

IND vs NEP: भारत और नेपाल के बीच पहला क्वार्टर फाइनल मुकाबला हांगझोऊ में आयोजित किया जाएगा. हांगझोऊ की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग मानी जाती है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs NEP, Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 के पुरुष क्रिकेट इवेंट के पहले क्वार्टर फाइनल में भारत और नेपाल के बीच मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला हांगझोऊ के पिंगफेंग कैंपस क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. ऋतुराज गायकवाड़ के नेतृत्व में युवा भारतीय टीम सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी.

वहीं अब तक टूर्नामेंट में बेहतरीन लय में नजर आई नेपाल टीम की निगाहें भारत के खिलाफ भी शानदार प्रदर्शन करने पर होगी.

हांगझोऊ की पिच रिपोर्ट -

बता दें कि भारत और नेपाल के बीच पहला क्वार्टर फाइनल मुकाबला हांगझोऊ में आयोजित किया जाएगा. हांगझोऊ की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग मानी जाती है.

इसी मैदान पर नेपाल ने मंगोलिया के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया था. ऐसे में एक बार फिर इस मैदान पर चौके-छक्कों की बरसात देखने को मिल सकती है. वहीं गेंदबाजों को रनों पर लगाम लगाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ेगी.

भारतीय टीम के पास है दमदार बल्लेबाजी -

वहीं पहली बार एशियन गेम्स में हिस्सा ले रही भारतीय टीम की कमान ऋतुराज गायकवाड़ के हाथों में सौंपी गई है. वहीं बल्लेबाजी में यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, राहुल त्रिपाठी और रिंकू सिंह जैसे युवा बल्लेबाजों को मौका दिया गया है. हांगझोऊ की बैटिंग पिच को देखते हुए भारतीय बल्लेबाज जमकर धमाल मचाते हुए नजर आ सकते हैं.

भारतीय टीम का गेंदबाजी आक्रमण -

बता दें कि बल्लेबाजी के साथ-साथ भारतीय टीम का गेंदबाजी आक्रमण भी बेहद मजबूत दिखाई दे रहा है. अर्शदीप सिंह तेज गेंदबाजी की अगुवाई करते हुए नजर आ सकते हैं. अर्शदीप का साथ देते हुए आवेश खान और मुकेश कुमार नजर आएंगे. वहीं स्पिन विभाग में रवि बिश्नोई और वॉशिंगटन सुंदर अहम भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे.

calender
02 October 2023, 11:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो