World Cup 2023: ICC ने जारी किया विश्व कप 2023 का नया शेड्यूल, इन दो टीम को किया शामिल

World Cup 2023: विश्व कप 2023 का पूरा शेड्यूल पहले ही जारी किया जा चुका है. इसमें क्वालीफायर टीम-1 और क्वालीफायर टीम-2 के स्थान पर श्रीलंका और नीदरलैंड्स का नाम अपडेट किया गया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023 Updated Schedule: जिम्बाब्वे में क्वालीफायर के जरिए श्रीलंका और नीदरलैंड्स ने ICC विश्व कप 2023 में अपनी जगह पक्की कर ली है. इसके बाद भारत में होने वाले इस मेगा इवेंट के शेड्यूल को अपडेट किया गया है. शेड्यूल में श्रीलंका और नीदरलैंड्स के मुकाबले को लेकर ताजा अपडेट्स किए गए हैं.

विश्व कप 2023 का पूरा शेड्यूल पहले ही जारी किया जा चुका है. इसमें क्वालीफायर टीम-1 और क्वालीफायर टीम-2 के स्थान पर श्रीलंका और नीदरलैंड्स का नाम अपडेट किया गया है. श्रीलंका ने हरारे में क्वालीफायर फाइनल मुकाबले में नीदरलैंड्स को मात दी.

विश्व कप 2023 का शेड्यूल हुआ अपडेट -

शेड्यूल अपडेट के बाद अब श्रीलंका की टीम 7 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगी. श्रीलंकाई टीम 9 नवंबर को बेंगलुरु में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने ग्रुप स्टेज का आखिरी मुकाबला खेलेगी.

वहीं क्वालीफायर में उपविजेता रही नीदरलैंड्स की टीम अपने अभियान की शुरुआत 6 अक्टूबर को हैदराबाद में पाकिस्तान के खिलाफ करेगी. नीदरलैंड्स की टीम 11 नवंबर को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में भारत के खिलाफ अपने ग्रुप स्टेज का आखिरी मुकाबला खेलेगी.

5 अक्टूबर से होगा टूर्नामेंट का आगाज -

बता दें कि विश्व कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में गत विजेता इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले के साथ होगा. ग्रुप स्टेज का आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के के बीच भिड़ंत होगी. आपको बता दें कि पहला सेमीफाइनल मुकाबला बुधवार 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में और दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 16 नवंबर को कोलकाता ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा.

दोनों सेमीफाइनल मुकाबलों में एक-एक रिजर्व डे होगा. फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा और 20 नवंबर को रिजर्व डे रखा गया है. सभी तीन नॉक-आउट मुकाबले डे-नाइट प्रारूप में खेले जाएंगे.

इन स्थानों पर खेले जाएंगे विश्व कप के मुकाबले -

विश्व कप में कुल 10 टीमें 10 अलग-अलग स्थानों पर अपने मुकाबले खेलेंगी. इनमें हैदराबाद, धर्मशाला, अहमदाबाद, दिल्ली, चेन्नई, पुणे, लखनऊ, बैंगलोर, कोलकाता और मुंबई शामिल हैं. हैदराबाद के अलावा गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम 29 सितंबर से 3 अक्टूबर तक अभ्यास मुकाबलों की मेजबानी करेंगे.

calender
13 July 2023, 09:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो